ताज़ा खबर
 

सबरंग- खबर कोना: सलमान खान के लिए दूसरे घर जैसा है आबू धाबी

सलमान खान के लिए आबू धाबी दूसरे घर जैसा है। उनका कहना है कि भारत और अबु धाबी के बीच करीबी सांस्कृतिक रिश्ते हैं। उन्हें यहां आना काफी पसंद हैं। सलमान ने बताया कि उन्होंने पिछले साल अपना ज्यादा समय भारत में नहीं बल्कि आबू धाबी में ही बिताया था।

Author November 9, 2018 5:32 AM
सलमान खान

दूसरे घर जैसा है आबू धाबी: सलमान खान
सलमान खान के लिए आबू धाबी दूसरे घर जैसा है। उनका कहना है कि भारत और अबु धाबी के बीच करीबी सांस्कृतिक रिश्ते हैं। उन्हें यहां आना काफी पसंद हैं। सलमान ने बताया कि उन्होंने पिछले साल अपना ज्यादा समय भारत में नहीं बल्कि आबू धाबी में ही बिताया था। अपनी आगामी फिल्म के कुछ पहलुओं पर नजर डालते हुए बताया कि फिल्म भारत की शूटिंग आबू धाबी में ही पूरी की गई है। 1970 के दशक में अल वसबा और एल ऐन में स्थित तेल क्षेत्रों पर सेट बनाकर भी फिल्म के कुछ दृश्यों को शूट किया गया है। उन्होंने कहा कि आबू धाबी में फिल्माए गए दृश्य में जर्मनी, फ्रांस आयरलैंड, रूस, ईरान और पाकिस्तान के कलाकारों को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि यह फिल्म साल 2019 में ईद-उल-फितर पर रिलीज होगी।, जो साल 2014 में आई कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माई फादर’ का रूपांतरण है। फिल्म में कैटरीना कैफ, तब्बू, जैकी श्रॉफ, सुनील ग्रोवर, दिशा पटानी और नूरा फतेही हैं।

भारत-चीन में है सांस्कृतिक समानताएं : रानी
रानी मुखर्जी ने कहा कि भारत और चीन के बीच काफी सांस्कृतिक समानताएं हैं। इसी कारण भारतीय फिल्में चीन में कामयाब होती हैं। फिल्म हिचकी के प्रचार के लिए चीन गईं मुखर्जी ने कहा कि वहां बालीवुड के प्रति लोगों में प्यार और सम्मान देखकर हैरानी हुई। अभिनेत्री का मानना है कि भारतीय और चीनी लोग पारिवारिक जीवन और रहन सहन के तरीकों में काफी समान हैं। रानी ने फिल्म में तौरेत ंिसड्रोम से ग्रस्त एक शिक्षिका की भूमिका निभाई है। हिचकी फिल्म भारत में इस साल के मार्च माह में रिलीज हुई थी और अब यह फिल्म चीन के सिनेमाघरों में भी खूब पसंद की जा रही है। अभिनेत्री ने चीन के कई शहरों में इस फिल्म का प्रचार किया। बताया जा रहा है कि हिचकी ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। मुखर्जी ने कहा कि वे (चीनी) फिल्म की हर मनोभाव को समझते हैं। रानी को मालूम था कि वहां पर भारतीय फिल्में लोकप्रिय हैं, लेकिन इतनी लोकप्रिय हैं, इसकी जानकारी वहां जाकर हुई। उन्होंने कहा कि यह अद्भुत और आश्चर्यजनक है कि जिस तरह का प्यार चीनी लोगों में भारतीय अभिनेता के लिए है और जिस तरह का सम्मान वे आपको देते हैं, वे वाकई असाधारण है।

प्रियंका ने ट्विटर पर रिलीज की फिल्म पहुना
सिक्किम की भाषा में बनाई गई प्रियंका चोपड़ा की पहली फिल्म ‘पहुना : द लिटिल विजिटर्स’ सात दिसंबर को रिलीज होगी। प्रियंका और उनकी मां मधु चोपड़ा के बैनर पर्पल पेबल पिक्चर्स द्वारा बनाई गई। इस फिल्म का निर्देशन पाखी टायरवाला ने किया है। फिल्म की कहानी तीन नेपाली बच्चों के आस-पास घूमती है जो अपने अभिभावकों से बिछड़ गए हैं और नेपाल में माओवादी आंदोलन से बच कर सिक्किम भाग जाते हैं। प्रियंका ने ट्विटर पर फिल्म की रिलीज की घोषणा की। उन्होंने लिखा ‘अंतत: इंतजार खत्म हुआ। ‘पहुना : द लिटिल विजिटर्स’ सात दिसंबर 2018 को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह एक खास फिल्म है और मैं यह खुशखबरी आपको देने के लिए इंतजार नहीं कर सकती।’ मधु ने कहा कि यह फिल्म खास है क्योंकि इसमें यह दिखाने की कोशिश की गई है कि बड़ों के कठोर फैसलों का बच्चों पर कैसा दूरगामी असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि अपील के संदर्भ में यह फिल्म पूरे विश्व में प्रासंगिक है।

‘मिशन मंगल’ में नजर आएंगे अक्षय कुमार
अक्षय कुमार फॉक्स स्टार की मिशन मंगल में नजर आएंगे। इस फिल्म को देश की पहली अंतरिक्ष फिल्म कहा जा रहा है। इस फिल्म का निर्माण फॉक्स स्टार स्टूडियोज और अक्षय की होम प्रोडक्शन केप आॅफ गुड फिल्म्स संयुक्त रूप से करेंगे। निर्देशक आर बाल्की फिल्म के सह निर्माता होंगे और निर्देशन जगन शक्ति करेंगे। अक्षय ने फॉक्स स्टार स्टूडियोज के साथ एक बार फिर काम करने को लेकर प्रसन्नता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह दर्शकों को सार्थक और मनोरंजन से भरपूर फिल्में देना चाहते हैं। फॉक्स स्टार स्टूडियो के सीईओ विजय सिंह ने कहा कि तीन फिल्मों में अक्षय को लेकर वह बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि अक्षय सफल कलाकारों में से एक हैं, जिन्हें पटकथा को लेकर गहरी समझ है। वह यह भी भांप जाते हैं कि दर्शकों को क्या चाहिए। मिशन मंगल की शूंिटग नवंबर के तीसरे सप्ताह से शुरू होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App