ताज़ा खबर
 

रणबीर और रणवीर दोनों मेरे दिल के करीब: आलिया भट्ट

साल 2012 में स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने अभिनय करिअर की शुरुआत करने वालीं आलिया भट्ट ने एक से बढ़कर एक सफल फिल्मों के जरिए अपनी धाक जमाई। उन्होंने टू स्टे्टस, हाइवे, उड़ता पंजाब, राजी जैसी फिल्में दीं। पेश हैं आने वाली फिल्मों गली ब्वॉय व ब्रह्मस्त्र के अलावा और भी कई मुद्दों पर आलिया भट्ट के विचार...।

Author January 11, 2019 4:31 AM
अभिनेत्री आलिया भट्ट (फाइल)

अलका सक्सेना

साल 2012 में स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने अभिनय करिअर की शुरुआत करने वालीं आलिया भट्ट ने एक से बढ़कर एक सफल फिल्मों के जरिए अपनी धाक जमाई। उन्होंने टू स्टे्टस, हाइवे, उड़ता पंजाब, राजी जैसी फिल्में दीं। पेश हैं आने वाली फिल्मों गली ब्वॉय व ब्रह्मस्त्र के अलावा और भी कई मुद्दों पर आलिया भट्ट के विचार…।

सवाल : आपकी जल्द ही आने वाली फिल्म ‘गली ब्वॉय’ काफी चर्चा में है। इस फिल्म में आप किस तरह का किरदार निभा रही हैं?
’गली ब्वॉय संगीतप्रधान फिल्म है जो मुंबई के रैप गायकों की जिंदगी पर आधारित है। इस फिल्म में मैं एक विद्यार्थी का किरदार निभा रही हूं। उसका नाम सकीना है। वह अपने आप को स्कॉर्फ से ढक कर चलती है लेकिन मौका आने पर किसी को पीट भी सकती है। इस फिल्म में मैं तो कम रोई, लेकिन मैंने दूसरों को ज्यादा रुलाया।

सवाल : सुना है आपने भी इस फिल्म में रैप सांग गाया है और यह फिल्म बर्लिन फिल्मोत्सव में भी जा रही है। इस बात में कितनी सच्चाई है?
’रैप सांग को लेकर सस्पेंस रखूंगी। हां, गली ब्वॉय फिल्म बर्लिन फिल्मोत्सव में 9 और 10 फरवरी को दिखाई जाएगी।

सवाल : आप रणवीर सिंह के साथ गली ब्वॉय और रणबीर कपूर के साथ ब्रह्मस्त्र फिल्म कर रही हैं। इन दोनों में आपको क्या समानताएं लगती हैं?
’दोनों ही बहुत अच्छे इंसान हैं। बहुत अच्छे अभिनेता हैं। दोनों के साथ मेरा काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा है। रणबीर और रणवीर दोनों ही मेरे दिल के करीब हैं और मेरे लिए खास हैं।

सवाल : सुना है कि रणबीर कपूर आपके दिल के ज्यादा करीब हैं। आप उनसे जल्दी शादी करने जा रही हैं?
’अभी शादी के बारे में कुछ सोचा नहीं है। हां …हम बहुत करीबी दोस्त हैं। हमारा दिल का रिश्ता है और रणबीर के साथ ब्रह्मस्त्र में काम करके मुझे बहुत मजा आया।

सवाल : ब्रह्मस्त्र में आप किस तरह का किरदार निभा रही हैं?
’ब्रह्मस्त्र रोमांटिक काल्पनिक फिल्म है। इसमें मैं एक कॉलेज स्टूडेंट का किरदार निभा रही हूं। उसका नाम तारा बाजवा है। ब्रह्मस्त्र की कहानी परियों वाली कहानी है जिसमें शक्ति, बुद्धिमता और चमत्कार देखने को मिलेंगे। इस फिल्म में मेरा काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा।

सवाल : वरुण धवन के साथ एक पीरियड फिल्म ‘कलंक’ भी कर रही हैं। इस तरह की फिल्म में काम करना कितना आसान या कितना मुश्किल है?
’पीरियड फिल्म में काम करना आसान नहीं होता है। इस फिल्म में काम करने के लिए मैंने विशेष रूप से क्लासिकल डांस सीखा है। पीरियड फिल्म में बाकी और भी बातें होती हैं। इस पर फिल्म मेकर को ध्यान रखना होता है। पीरियड फिल्म में काम करते वक्त संवाद अदायगी और पहनावे, चाल-ढाल सभी बातों का भी खास ध्यान रखना पड़ता है। कलंक के बारे में अभी मैं ज्यादा बात नहीं कर सकती क्योंकि इसकी रिलीज में अभी वक्त है। हमें इस फिल्म के बारे में ज्यादा बात करने की मनाही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App