ताज़ा खबर
 

सफलता-विफलता साथ-साथ चलती है: विक्की कौशल

साल 2018 में एक के बाद एक कई हिट फिल्में देने के साथ ही विक्की कौशल अपने छोटे से करिअर में भले ही सबसे व्यस्त अभिनेताओं में शुमार हो गए हैं, लेकिन उनका कहना है कि सफलता और विफलता तो साथ-साथ चलती रहती है।

Author January 11, 2019 5:25 AM
विक्की कौशल (Source: Instagram/@vickykaushal09)

साल 2018 में एक के बाद एक कई हिट फिल्में देने के साथ ही विक्की कौशल अपने छोटे से करिअर में भले ही सबसे व्यस्त अभिनेताओं में शुमार हो गए हैं, लेकिन उनका कहना है कि सफलता और विफलता तो साथ-साथ चलती रहती है। ‘राजी’, ‘संजू’, ‘मनर्मिजयां’ और नेटफ्लिक्स की ‘लस्ट स्टोरीज’ और ‘लव पर स्क्वायर फुट’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके 30 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि एक कलाकार के रूप में उनका उद्देश्य खुद के किरदार को दोहराना नहीं है। विक्की ने बताया, ‘मेरा एकमात्र प्रयास दर्शकों को आश्चर्यचकित करना है। मैं उस किरदार के प्रति ईमानदार रहना चाहता हूं, जिसे मैं निभाता हूं। मैंने अभी शुरू किया है, मैं गिर सकता हूं, उठ सकता हूं, फिर गिरूंगा और फिर उठूंगा और ऐसा होता रहेगा। लेकिन मैं कोशिश करना बंद नहीं करूंगा।’ अभिनेता ने इस साल एक बहुमुखी कलाकार के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई और उन्हें लगता है कि उन्हें दर्शकों से काफी प्यार मिला है। विक्की अब अगली बार फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ में दिखाई देंगे। यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होने जा रही है।

सिनेमा को लोकतांत्रिक होना चाहिए : आहना कुमरा
अभिनेत्री आहना कुमरा का कहना है कि सिनेमा को लोकतांत्रिक होना चाहिए और फिल्मों को लोगों तक पहुंचने का अच्छा अवसर मिलना चाहिए। कुमरा ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म में नजर आएंगी। अभिनेत्री का कहना है कि यह फिल्म किसी का भी पक्ष नहीं लेती है। अभिनेत्री ने कहा, ‘इस ट्रेलर को बेहतरीन तरीके से काटकर बनाया गया है। मैं अराजनीतिक व्यक्ति हूं। मैं किसी का समर्थन नहीं करती। प्रत्येक फिल्म का अपना एक दृष्टिकोण होता है। सिनेमा को लोकतांत्रिक होना चाहिए और मैंने अपने काम में इस चीज को बरकरार रखा है।’ उन्होंने कहा, ‘आप क्या देखते हैं, यह आपके ऊपर है। किसी फिल्म को देखने और न देखने का फैसला आपके हाथों में होता है। शूटिंग के दौरान मुझे नहीं लगा कि यह फिल्म किसी का पक्ष ले रही है।’ यह फिल्म इसी नाम से प्रकाशित संजय बारू की किताब ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित है।

बारू पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार थे। इस फिल्म में अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री सिंह और अक्षय खन्ना बारू का किरदार अदा कर रहे हैं। अभिनेत्री इस फिल्म में प्रियंका गांधी का किरदार अदा कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘पहले किसी को फिल्म देखनी चाहिए और फिर एक राय बनानी चाहिए। यह एक अच्छी फिल्म है और लोगों को इस फिल्म को एक मौका देना चाहिए। फिल्म निर्माता और कलाकारों को नीचा दिखाना अच्छा नहीं होगा।’ अभिनेत्री ने प्रियंका गांधी का किरदार अदा करने के लिए रिसर्च के तौर पर गांधी के साक्षात्कार भी देखे। उन्होंने कहा, ‘‘ वे (गांधी) मुझे आश्वस्त एवं शांत स्वभाव की लगती हैं। सार्वजनिक हस्ती होने के बाद भी वह लोगों की नजरों में नहीं रहती हैं, यहां तक कि इस सोशल मीडिया के युग में भी वह ऐसा करती हैं। मैं इस तरह की हस्ती को लेकर मंत्रमुग्ध हूं।’ यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हो रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App