ताज़ा खबर
 

किताब लिखने के लिए कैंसर के दौर को याद करना कष्टप्रद रहा: मनीषा कोइराला

सिद्ध फिल्म अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने कहा कि अपनी किताब ‘हील्ड’ लिखते समय अपने कैंसर के दौर को फिर से याद करना एक कष्टप्रद अनुभव था। इस किताब में अभिनेत्री ने कैंसर से लड़ने के अपने अनुभव को साझा किया है। अभिनेत्री को 2012 में गर्भाशय कैंसर का पता चला था जिस पर वे जीत हासिल कर चुकी हैं।

Author January 11, 2019 5:13 AM
मनीषा कोईराला (फाइल)

सिद्ध फिल्म अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने कहा कि अपनी किताब ‘हील्ड’ लिखते समय अपने कैंसर के दौर को फिर से याद करना एक कष्टप्रद अनुभव था। इस किताब में अभिनेत्री ने कैंसर से लड़ने के अपने अनुभव को साझा किया है। अभिनेत्री को 2012 में गर्भाशय कैंसर का पता चला था जिस पर वे जीत हासिल कर चुकी हैं। वे 2013 से कैंसर-मुक्त हैं। पिछले दिनों मनीषा कोइराला की किताब ‘हील्ड : हाउ कैंसर गेव मी ए न्यू लाइफ’ का लोकार्पण हुआ। मनीषा ने बताया, ‘किताब के लिए कैंसर के दौर को फिर से याद करना वास्तव में काफी कष्टप्रद रहा। विस्तार से सब कुछ याद रखने के लिए फिर से उस दौर में जाना पड़ा और उसे अनुभव करना पड़ा, जो वास्तव में दर्दनाक था।’ उन्होंने बताया, ‘मैंने कई बार तो किताब लिखना ही बंद कर दिया था क्योंकि मुझे लगता था कि मैं इसे पूरा नहीं कर पाऊंगी। मैं अकसर सोचती थी कि यह एक गलत विचार है कि मुझे लिखने का प्रयास नहीं करना चाहिए।’ फिल्म उद्योग से मनीषा के कई दोस्तों ने उन्हें समर्थन दिया। उनमें रेखा, अनुपम खेर, जैकी श्रॉफ, भाग्यश्री, महेश भट्ट, इम्तियाज अली और दीया मिर्जा जैसी हस्तियां शामिल हैं।
पुस्तक का सह-लेखन नीलम कुमार ने किया है। पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया ने पुस्तक को छापा है। मनीषा ने कहा कि वे दुनिया को अपनी कहानी बताना चाहती थीं ताकि इससे कैंसर से जूझ रहे लोगों को प्रेरणा व सहयोग मिल सके।

प्रकाश राज जो कहते हैं, वह करते हैं : कमल हासन
क्कल निधि मैयम के प्रमुख कमल हासन ने प्रकाश राज को उनके राजनीतिक सफर के लिए शुभकामनाएं दीं और कहा कि अभिनेता जो कहते हैं, वे करके दिखाते हैं। अभिनेता प्रकाश राज ने पिछले दिनों कहा था कि वे एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बेंगलुरु सेंट्रल संसदीय क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। अभिनेता से राजनेता बने हासन ने एक ट्वीट में कहा, ‘मेरे दोस्त श्रीमान @प्रकाश राज को उनके राजनीतिक सफर के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं। वादा पूरा करने के लिए धन्यवाद।’ आम आदमी पार्टी ने भी राज को अपना समर्थन दिया और कहा कि सभी अच्छे लोगों को राजनीति में आना चाहिए।’ आप ने ट्वीट किया, ‘प्रसिद्ध अभिनेता @प्रकाश राज की लोकसभा चुनाव लड़ने की योजना है, @आम आदमी पार्टी उन्हें अपना खुला समर्थन देती है। बेंगलुरू में पार्टी की एक बैठक में, मनीष सिसोदिया ने उनके फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि, राजनीति में सभी अच्छे लोगों का स्वागत है।’ दिग्गज अभिनेता रजनीकांत और कमल हासन के बाद प्रकाश राज राजनीति में उतरने वाले सबसे नए कलाकार हैं। राज पिछले कुछ वर्षों से देश के विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय को मुखरता से जाहिर करते रहे हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App