ताज़ा खबर
 

‘कौन बनेगा करोड़पति’ और ‘बिग बॉस’ शूटिंग के लिए तैयार

बीते दो महीने से बॉलीवुड में सन्नाटा पसरा हुआ है। कोरोना महामारी के कारण सिनेमाघर बंद होने के बाद महाराष्ट्र में फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग पर भी प्रतिबंध लगा हुआ है। अब कोरोना मामलों में लगातार हो रही गिरावट के बाद उम्मीद बंधी है कि जून के दूसरे सप्ताह के बाद महाराष्ट्र में फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग को कुछ प्रतिबंधों के साथ अनुमति मिल जाएगी। इसीलिए ‘कौन बनेगा करोड़पति’ और ‘बिग बॉस’ जैसे लोकप्रिय शोज की निर्माता कंपनियों ने शूटिंग की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

लॉकडाउन की वजह से बंद चल रही शूटिंग से बॉलीवुड में छाया सन्नाटा अब हटने की उम्मीद जगी है। अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति की एंकरिंग के लिए तैयार हो गए हैं।

फिल्म शूटिंग के कैमरों की धूल पोंछी जा रही है। रिफ्लेक्टर चमकने के लिए तैयार हैं। कलाकारों की तारीखें एडजस्ट की जा रही हैं। प्रोडक्शन मैनेजर सक्रिय हो चुके हैं। स्टूडियो बुकिंग की पूछताछ शुरू हो गई है। कुल मिलाकर बॉलीवुड में दो महीनों से जारी सन्नाटा टूटने के लिए तैयार है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार 15 जून से कुछ प्रतिबंधों के साथ फिल्मों की शूटिंग की अनुमति दे सकती है। लगभग दो महीनों से महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के साथ-साथ फिल्मों की शूटिंग भी बंद है। इसके कारण फिल्म और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग दूसरे राज्यों में की जा रही है। शूटिंग के लिए हो रही हलचलें संकेत दे रही हैं कि बॉलीवुड की उड़ी हुई चमक वापस लौटने जा रही हैं।

कोरोना की दूसरी लहर से पहले शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग जहां से बंद हुई थी, वहां से अब शुरू होने की तैयारियां शुरू हैं। यशराज स्टूडियो मुंबई में सुरक्षित जैव वातावरण में फिल्म की शूटिंग शुरू हो सकती है। फिल्म के निर्माता यश चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा हैं। टीवी की दुनिया के बड़े शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ और ‘बिग बॉस’ भी अपने नए सीजन की तैयारियां कर रहे हैं। टीवी की दुनिया के लिए अगस्त से दिसंबर तक का समय बहुत महत्वपूर्ण होता है। इस दौरान भारत में त्योहारों का सीजन होता है और इस दौरान टीवी चैनलों को खूब विज्ञापन मिलते हैं।

शाहरुख खान की ‘पठान’ के साथ मशहूर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ और रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ की निर्माता कंपनियां भी शूटिंग की तैयारियों व्यस्त हैं। हालांकि अमिताभ बच्चन के ‘शो कौन बनेगा करोड़पति’ ने तो अपने 13वें सीजन की तैयारी पहले से ही शुरू कर रखी है। कोरोना नियमों का ध्यान रखते हुए ‘केबीसी’ की शूटिंग सुरक्षित जैविक वातावरण में की जाएगी और तकनीशियन पीपीई किट्स पहन कर शूटिंग में हिस्सा लेंगे। बीते दो दशकों से ‘केबीसी’ दर्शकों की चाहत बना हुआ है। इसके ऑनलाइन ऑडिशन शुरू होने जा रहे हैं। इसमें पास हुए प्रतियोगियों को शूटिंग से पहले एकांतवास में रखा जाएगा इसके बाद ही वे हॉट सीट तक पहुंच पाएंगे।

टीवी की दुनिया का एक और मशहूर शो है ‘बिग बॉस’। खबर है कि इसका 15वां सीजन 15 अक्तूबर के आसपास प्रसारित होगा। फिल्म की निर्माता कंपनी सिनर्जी के इस शो में भाग लेने वाले कलाकारों को इकट्ठा करने का काम शुरू हो चुका है। इस शो की शूटिंग भी बॉयो बबल बनाकर की जाएगी। इस बार ‘बिग बॉस’ में आम लोग भी हिस्सा ले सकेंगे, जिसकी घोषणा इसके मेजबान सलमान खान ने 14वें सीजन में की थी।

आम प्रतियोगियों के लिए ऐप के जरिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है और वे अपना पांच मिनट का वीडियो भी इसमें हिस्सा लेने के लिए भेज सकते हैं। एक और मशहूर शो ‘द कपिल शर्मा शो’ को शुरू करने की तैयारियां की जा रही हैं। संभावना है कि फरवरी में बंद हुए इस शो की जुलाई से शूटिंग ही नहीं 21 जुलाई से प्रसारण भी शुरू हो जाएगा।। यह नई कड़ियों के साथ नए कलेवर में दर्शकों के सामने आएगा।

Next Stories
1 रुपहले पर्दे पर दिग्गजों का क्रियाकलाप
2 कई अभिनेता निभा रहे पुलिस अधिकारी की भूमिका
3 हमारा कुत्ता कुत्ता और तुम्हारा टॉमी- वायरल हो रहा कुमार विश्वास का यह पुराना विडियो
ये पढ़ा क्या?
X