ताज़ा खबर
 

फिल्म दुनिया: नई उम्मीदें और नई राहें

मशहूर फिल्मकार सत्यजीत राय की चार कहानियों पर बनने वाली वेब सीरीज ‘राय’ का प्रीमियर इसी महीने की 25 तारीख को नेटफ्लिक्स पर होगा। पहली कहानी पर बनी कड़ी ‘हंगामा है क्यों बरपा’ का निर्देशन अभिषेक चौबे करेंगे।

कियरा आडवानी (ऊपर दाएं) सत्यजीत राय (ऊपर बाएं), पंकज त्रिपाठी (बीए में बाएं), टाइगर श्राफ (नीचे बाएं) और पवन मल्होत्रा (नीचे दाएं)।

कार्तिक, कियरा, तब्बू की ‘भूल भुलैया 2’ आखिरी दौर के फिल्मांकन के लिए तैयार
अक्षय कुमार की प्रमुख भूमिका वाली 2007 में रिलीज हुई ‘भूल भुलैया’ की सीक्वेल ‘भूल भुलैया 2’ के आखिरी दौर की शूटिंग मुंबई में की जाएगी। फिल्म की अधिकांश शूटिंग लखनऊ और मनाली में की जा चुकी है। ‘भूल भुलैया 2’ में कार्तिक आर्यन को लिया गया है। उनके साथ नजर आएंगे कियरा आडवानी, राजपाल यादव और तब्बू। फिल्म के निर्देशक हैं अनीज बज्मी जबकि इसके निर्माता हैं भूषण कुमार, किशन कुमार और मुराद खेतानी। अक्षय कुमार को लेकर बनी ‘भूल भुलैया’ के दो गानों को ‘भूल भुलैया 2’ में नए सिरे से फिल्माया जाएगा।

सत्यजीत राय की कहानियों पर वेब सीरीज 25 जून से नेटफ्लिक्स पर
मशहूर फिल्मकार सत्यजीत राय की चार कहानियों पर बनने वाली वेब सीरीज ‘राय’ का प्रीमियर इसी महीने की 25 तारीख को नेटफ्लिक्स पर होगा। पहली कहानी पर बनी कड़ी ‘हंगामा है क्यों बरपा’ का निर्देशन अभिषेक चौबे करेंगे। ‘फर्गेट मी नॉट’ और ‘बहुरूपिया’ का निर्देशन श्रीजीत मुखर्जी करेंगे जबकि चौथी कड़ी के निर्देशक वासन बाला होंगे। इन कड़ियों में मनोज, गजराज राव, अली फजल, श्वेता बसु प्रसाद, अनिंदिता बोस, केके मेनन, बिदिता बाग, दिव्येंदु भट्टाचार्य, हर्षवर्धन कपूर, रधिका मदान, चंदन राय सान्याल और आकांक्षा रंजन कपूर जैसे कलाकारों को देखा जा सकेगा।

परेश रावल के बजाय पंकज त्रिपाठी अक्षय कुमार की ‘ओ मॉय गॉड 2’ में काम करेंगे
अक्षय कुमार और परेश रावल को लेकर 2012 में बनी फिल्म ‘ओ मॉय गॉड’ की सीक्वेल ‘ओ मॉय गॉड 2’ में परेश रावल की जगह पर पंकज त्रिपाठी काम करेंगे। हाल ही में ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ के निर्देशक आदित्य धर से शादी करने वाली यामी गौतम अक्षय कुमार की हीरोइन होंगी। ‘रोड टू संगम’ और मराठी फिल्म ‘टिंग्या’ का निर्देशन कर चुके अमित राय फिल्म का निर्देशन करेंगे। फिल्म की शूटिंग इसी साल सितंबर से शुरू की जाएगी। ‘ओ मॉय गॉड’ 2012 में रिलीज हुई थी। उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परेश रावल और मिठुन चक्रवर्ती ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई थीं।

टाइगर श्रॉफ की ‘हीरोपंती 2’ की शूटिंग रूस में की जाएगी
निर्माता साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘हीरोपंती 2’ का अगला शेड्यूल जुलाई में रूस में शुरू होगा। इस शेड्यूल में टाइगर श्रॉफ पर महत्वपूर्ण एक्शन दृश्यों का फिल्मांकन किया जाएगा। इसके लिए ‘स्काई फॉल’, बोर्न अल्टीमेटम’, बोर्न सुपरमेसी’ जैसी फिल्मों में एक्शन सीन डाइरेक्ट कर चुके मार्टिन इवानो की मदद ली जाएगी। फिल्म की शूटिंग मास्को और सेंट पीटर्सबर्ग में की जाएगी। अहमद खान के निर्देशन में बन रही ‘हीरोपंती 2’ में टाइगर श्रॉफ के साथ तारा सुथारिया और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। टाइगर श्रॉफ ने अपने कैरियर की शुरुआत 2014 में रिलीज हुई ‘हीरोपंती’ से की थी।

ओटीटी मंच पवन-जोया हुसैन ‘डिज्नी हॉटस्टार’ की सीरीज में
लेखक सत्य व्यास के लोकप्रिय उपन्यास ‘चौरासी’ पर आधारित सीरीज ‘ग्रहण’ में पवन मल्होत्रा और जोया हसन नजर आएंगे। यह सीरीज 24 जून को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार वीआइपी पर रिलीज होने जा रही है। इसकी घोषणा आॅनलाइन प्रसारणकर्ता ने ही की है। इसी सीरीज में तीन दशक के अंतराल की दो कहानियां हैं, जो एक सच से बंधी हैं। इसकी आठ कड़ियों में एक युवा आइपीएस अधिकारी अमृता सिंह (हुसैन) की कहानी है, जिसके पास जांच के लिए एक पुराना मामला आता है और फिर उसे पता चलता है कि उसके पिता गुरसेवक (पवन मल्होत्रा) इस कहानी के केंद्र में है। मल्होत्रा टीवी धारावाहिक ‘नुक्कड़’ के साथ साथ ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘सलीम लंगड़े पे मत रो’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि मजबूत पटकथा की वजह से ‘ग्रहण’ उनके लिए बेहद खास है। वहीं ‘मुक्काबाज’ और ‘लाल कप्तान’ जैसी फिल्मों से पहचान बनाने वाली अभिनेत्री जोया का कहना है कि सीरीजÞ का लेखन उसका बड़ा मजबूत पहलू है।

Next Stories
1 हिंदी समेत पांच भाषाओं में रिलीज होंगी कई फिल्में
2 बॉलीवुड में रुक नहीं रही भाई-भतीजावाद की बहस
3 मैं बहुत घबरा गया था- रणवीर सिंह ने किया था ‘बाजीराव मस्तानी’ के सेट पर भूत दिखने का दावा, ऐसा था एक्टर का अनुभव
ये पढ़ा क्या?
X