ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 86
    BJP+ 69
    RLM+ 0
    OTH+ 13
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 71
    BJP+ 60
    BSP+ 5
    OTH+ 2
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 40
    BJP+ 28
    JCC+ 4
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 83
    TDP-Cong+ 23
    BJP+ 5
    OTH+ 5
  • मिजोरम

    MNF+ 14
    Cong+ 6
    BJP+ 1
    OTH+ 1

* Total Tally Reflects Leads + Wins

‘जेम्‍स बॉन्‍ड’ एक्‍टर पियर्स ब्रॉसनन को अरविंद केजरीवाल सरकार का नोटिस, 10 दिन में मांगा जवाब

पियर्स को सिगरेट व अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (कोटपा) के सेक्शन पांच के तहत नोटिस जारी किया गया है।

तंबाकू नियंत्रण सेल का कहना है कि एक भारतीय ब्रांड पान मसाला बेचने की आड़ में तंबाकू का विज्ञापन कर रही है।

दिल्ली सरकार ने हॉलीवुड स्टार पियर्स ब्रॉसनन को तंबाकू के विज्ञापन के आरोप में नोटिस जारी कर दिया है। दिल्ली सरकार की तंबाकू नियंत्रण सेल ने फिल्म जेम्स बॉन्ड के अभिनेता को यह नोटिस जारी किया है। तंबाकू नियंत्रण सेल का कहना है कि एक भारतीय ब्रांड पान मसाला बेचने की आड़ में तंबाकू का विज्ञापन कर रही है। पियर्स को सिगरेट व अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (कोटपा) के सेक्शन पांच के तहत नोटिस जारी किया गया है। पियर्स ने ब्रांड के लिए सरोगेट विज्ञापन किया था।

इस तरह के विज्ञापनों में मूल वस्तु को न दिखाकर उससे जुड़ी चीजों को दिखाया जाता है जिससे ग्राहक दिमाग में वही चीज आए लेकिन विज्ञापनदाता उसका नाम नहीं ले। सेल ने पियर्स ने 10 दिन के भीतर इस पर जवाब मांगा है। एक न्यूज पोर्टल की खबर के मुताबिक सेल के प्रभारी डॉ. अरोड़ा ने बताया- उन्हें पहले भी नोटिस किया गया था और उन्होंने विज्ञापन बंद कर दिया था लेकिन फिर दोबारा उन्हें ऐसा करते देखा गया। दुकानों पर उनके पोस्टर लगाए गए हैं और सेल ने कई जगहों से पोस्टर हटवाए हैं।

View this post on Instagram

There ya go…photo by @nigelparryphoto …

A post shared by Pierce Brosnan (@piercebrosnanofficial) on

उन्होंने बताया कि पान मसाला में सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है और इससे कैंसर का खतरा रहता है। अरोड़ा ने बताया कि जिस उत्पाद का विज्ञापन करते पियर्स को दिखाया गया है उसी नाम से कंपनी का तंबाकू उत्पाद भी आता है। गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली सरकार ने इसी तरह के एक मामले में बॉलीवुड स्टार अजय देवगन को नोटिस जारी किया था। सरकार ने यह निर्देश भी दिया था कि बॉलीवुड के कलाकार इस तरह के उत्पादों का विज्ञापन करने से बचें।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App