ताज़ा खबर
 

फौज की परीक्षा में फेल हुए तो चुना एक्टिंग का रास्ता, धक्के भी खाए, ऐसी है Paatal Lok के ‘हाथीराम’ की कहानी

Jaideep Ahlawat: 'हाथीराम' का किरदार निभाने वाले जयदीप अहलावत का सपना था कि वे एक आर्मी अफसर बनें। इसके लिए उन्होंने एनडीए का टेस्ट भी दिया, लेकिन असफल रहे। फिर मायानगरी की तरफ रुख किया...

पाताल लोक वेब सीरीज में हाथी राम और अंसारी

Paatal Lok, Amazon Prime: अमेजन प्राइम की वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ (Paatal Lok) को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। सीरीज में ‘हाथीराम चौधरी’ के किरदार की जमकर तारीफ हो रही है। हाथीराम का किरदार एक्टर जयदीप अहलावत ने निभाया है। इससे पहले भी उन्हें कई बड़ी फिल्मों में नामी स्टार्स के साथ काम करते देखा गया है। जयदीप, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से लेकर आलिया भट्ट (Alia Bhatt) औऱ विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ फिल्मों मे काम कर चुके हैं।

लेकिन असली पहचान उन्हें अनुष्का शर्मा (Anushka Sharam) द्वारा प्रोड्यूस अमेजन की वेब सीरीज Paatal Lok के ‘हाथीराम’ के किरदार से मिली है। इस किरदार से उन्होंने अपना नाम इंडस्ट्री के फाइन एक्टर्स की लिस्ट में शुमार करवा  लिया है। उनकी तुलना नवाजुद्दीन सिद्दीकी, विक्की कौशल, पंकज त्रिपाठी, इरफान खान जैसै एक्टर्स से की जा रही है।

संघर्ष के बाद मिला मुकाम: जयदीप अहलावत ने अपनी लाइफ में काफी स्ट्रगल किया है, तब जाकर उन्हें ये मुकाम हासिल हुआ है। हरियाणा के रोहतक से ताल्लुक रखने वाले जयदीप अहलावत का सपना था कि वे एक आर्मी अफसर बनें। इसके लिए उन्होंने एनडीए का टेस्ट भी दिया, लेकिन असफल रहे। दूसरे टेस्ट में भी उन्हें असफलता हाथ लगी।

फिर उन्होंने एक्टिंग की तरफ अपने कदम बढ़ाए। तभी उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ‘खट्टा मीठा’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में वे निगेटिव किरदार में नजर आए थे। फिल्म में वे जमे, लेकिन लोगों का ध्यान उनकी तरफ ज्यादा नहीं गया। इसके बाद जयदीप ने रणबीर कपूर संग भी काम किया।

फिल्म रॉकस्टार में जयदीप, रणबीर के बड़े भाई के किरदार में नजर आए थे। उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में काम किया। इस फिल्म से लोगों ने उन्हें पहचानना शुरू किया। वहीं आलिया भट्ट औऱ विक्की कौशल के साथ उन्होंने फिल्म ‘राजी’ में भी काम किया। जयदीप का ये किरदार भी जबरदस्त था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘छोटे छोटे पेग मार..’ गाने पर Nushrat Bharucha के पापा ने ऐसे किया था रिएक्ट, बेटी के कपड़े देख पूछ लिया था ये सवाल!
2 ‘जिसकी प्रेरणा राहुल गांधी हों उससे कोई उम्मीद…’, फिल्म डायरेक्टर ने जर्नलिस्ट पर कसा तंज, पूछा- आप राहुल भक्त हैं?
3 ‘…कुछ मंत्री सिर्फ दूरदर्शन देखने में व्यस्त हैं’, फिल्ममेकर ने राहुल गांधी के बहाने मंत्रियों पर ऐसे ली चुटकी