ताज़ा खबर
 

अभिनेता जगदीप जाफ़री का 81 साल की उम्र में निधन, ‘शोले’ में ‘सूरमा भोपाली’ के किरदार से घर- घर में बनाई थी पहचान

जावेद जाफरी के पिता और मशहूर कॉमेडी एक्टर जगदीप जाफ़री का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है।

jagdeep, Jagdeep death news, Jagdeep diedशोले के ‘सूरमा भोपाली’ जगदीप जाफ़री का निधन

जावेद जाफरी के पिता और मशहूर कॉमेडी एक्टर जगदीप जाफ़री का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। फिल्म ‘शोले’ और ‘अंदाज अपना-अपना’ में उनकी भूमिका कोई नहीं भूल सकता है। बढ़ती उम्र से होने वाली दिक्कतों के चलते उनका निधन हुआ है। 400 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाले एक्टर जगदीप के निधन से फैंस के साथ-साथ बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है।

मनोज बाजपेयी ने जगदीप को याद करते हुए लिखा, ‘RIP! धन्यवाद उन तमाम यादों के लिए जो मैंने बचपन में आपकी फिल्में और प्रदर्शन देखकर प्राप्त की थी ! आप हम सबके द्वारा हमेशा याद किए जाओगे !! परिवार के प्रति संवेदना !!

अजय देवगन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जगदीप साहब के निधन का दुखद समाचार सुना। हमेशा उन्हें स्क्रीन पर देखने का आनंद लिया। उन्होंने दर्शकों को बहुत आनंद दिया। जावेद और परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। जगदीप साहब की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना।’

जगदीप ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘अफसाना’ से की थी। शोले के ‘सूरमा भोपाली’ के अलावा ‘पुराना मंदिर’ में मच्छर के किरदार और फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में सलमान खान के पिता के रोल में भी उन्हें खूब पसंद किया गया था। जगदीप ने सूरमा भोपाली नामक एक फिल्म का निर्देशन किया था। इस फिल्म में लीड एक्टर के रोल में वो खुद नजर आए जिसे फैंस का भरपूर प्यार मिला था।

बता दें कि बीते कुछ महीनों में बॉलीवुड से जुड़ी कई हस्तियां इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं जिन्में इरफान खान, ऋषि कपूर, सुशांत सिंह राजपूत और सरोज खान शामिल हैं। ऐसे में जगदीप के निधन से फैंस और इंडस्ट्री के लोगों को गहरा सदमा लगा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महल से कम नहीं है सलमान खान की वैनिटी वैन, हर सुविधा है मौजूद, देखें वायरल Photos
2 सपना चौधरी कर रही थीं स्टेज पर परफॉर्म, शख्स ने की बदतमीजी, VIDEO वायरल
3 यूपी का वो डॉन जिसने 25 की उम्र में ले ली थी CM की सुपारी, पकड़ने के लिए ली गई थी सुनील शेट्टी की फोटो की मदद
ये पढ़ा क्या?
X