ताज़ा खबर
 

जैकलीन फर्नांडिस बनीं कारोबारी, जानिए शाहरुख, सुष्मिता, सुनील, जॉन और ये बाकी बॉलीवुड स्टार्स करते हैं क्या बिजनेस?

रकियन बेव्रेज के बारे में बता दें कि यह एक महाराष्ट्र बेस्ड कंपनी है जिसकी शाखाएं मुंबई, पुणे समेत कई बड़े शहरों में हैं। यह कंपनी रॉ प्रेसरी ब्रांड नेम से जूस बेचती है।

Author नई दिल्ली | Updated: April 17, 2017 7:56 PM
बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस अब एक व्यवसाई भी बन गई हैं। हालांकि बाकी बॉलीवुड स्टार्स की तरह प्रोडक्शन और बाकी क्षेत्रों में उतरने की बजाए उन्होंने रकियन बेव्रेज बिजनेस में उतरने का फैसला किया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस अब एक व्यवसाई भी बन गई हैं। हालांकि बाकी बॉलीवुड स्टार्स की तरह प्रोडक्शन और बाकी क्षेत्रों में उतरने की बजाए उन्होंने रकियन बेव्रेज बिजनेस में उतरने का फैसला किया है। बता दें कि इसके तहत साबुन, नट मिल्क, कोकोनट वॉटर और स्मूदीज बनाना आदि आता है। इसी के साथ जैकलीन पहली ऐसी बॉलीवुड सेलेब बन गई हैं जिन्होंने कोई कंज्यूमर प्रोडक्ट बिजनेस शुरू किया है। जैकलीन ने इस बिजनेस में तकरीबन 3.5 करोड़ रुपए इनवेस्ट किए हैं, जिसके बाद उनकी कंपनी की कुल लागत 120 करोड़ रुपए हो गई है। बता दें कि बेव्रेज इंडस्ट्री इन दिनों काफी तेजी से ग्रो कर रही है, जिसके चलते शायद जैकलीन ने यह कदम उठाया है।

रकियन बेव्रेज के बारे में बता दें कि यह एक महाराष्ट्र बेस्ड कंपनी है जिसकी शाखाएं मुंबई, पुणे समेत कई बड़े शहरों में हैं। यह कंपनी रॉ प्रेसरी ब्रांड नेम से जूस बेचती है। कंपनी के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुज रकियन ने एनडीटीवी से कहा- हम बहुत विशेष महसूस कर रहे हैं कि जैकलीन ने हमारी कंपनी में इनवेस्ट किया है। जैकलीन ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके अपनी खुशी जाहिर की। इस वीडियो में वह रॉ प्रेसरी का कार्डबोर्ड पर डिजाइन किया हुआ कैन उठाती नजर आ रही हैं। वीडियो के कैप्शन में जैकलीन ने लिखा- सभी रॉ प्रेसरी के साथ पूरे दिन के लिए चुस्त दुरुस्त हो जाओ। खबर जारी हो गई है। मैं इसका हिस्सा बन गई हूं।

इस वीडियो को 7 घंटे के अंदर 6 लाख 64 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और डेढ हजार से ज्यादा लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कंपनी के बारे में आपको बता दें कि वी सर्किल के मुताबिक इसकी शुरुआत कुछ भारतीयों ने स्टार्टअप के तौर पर की थी। इसके अलावा और भी ऐसे तमाम बॉलीवुड स्टार्स हैं जो कि एक्टिंग के अलावा कई अलग-अलग क्षेत्रों में बिजनेस कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जो कि फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिंग के अलावा भी कुछ न कुछ कर रहे हैं।

Shah Rukh Khan, Sanjay Dutt, Munnabhai MBBS

शाहरुख खान एक शानदार एक्टर होने के साथ-साथ रेड चिलीज प्राइवेट लिमिटेड नाम की प्रोडक्शन कंपनी और कोलकाता नाइट राइडर्स नाम की आईपीएल टीम के मालिक हैं।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का राज कुंद्रा से शादी के बाद बिजनेस में दखल बढ़ा, वह इस वक्त एक परफ्यूम कंपनी की मालिक हैं और वह 2015 तक राजस्थान रॉयल्स नाम की आईपीएल टीम की हिस्सेदार थी।

बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी भले ही इन दिनों फिल्मों में कुछ खास नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन उन्हें पूरे भारत में उनकी लंबी चौड़ी जिम चेन के लिए जाना जाता है। साथ ही वह मिसचीफ नाम की एक बुटीक चेन के भी मालिक हैं। इसके अलावा उनके कुछ रेस्टोरेंट और एक डिजाइनिंग वेंचर भी है।

sushmita sen, autobiography, mai hoon na, bibi no. 1, dastak, chingari, sirf tum, bus itna sa khwaab hai, aagaj, hindustan ki kasam, jor, tumko na bhool payenge, bewafaa, mai aisa hi hoon, samay, filhaal, ankhen, maine pyaar kyun kiya, jindgi rocks, aag, jansatta, jansatta news, latest news, hindi news, today latest news

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेर चुकीं सुष्मिता सेन दुबई में एक रिटेल स्टोर की मालिक हैं जिसे उनकी मां संभालती हैं। इसके अलावा जल्द ही वह एक होटल चेन और स्पा कंपनी की भी मालकिन बनने जा रही हैं।

John Abraham, Tamannah Bhatia, Shruti Hassan, Shantivan, Abhishek Sharma, John Abraham Upcoming movie, Pokharan Nuclear Test, Indian ARmy Pokharan range, hindi news, entertainment, jansatta

बॉलीवुड स्टार जॉन अब्राहम जेए नाम की प्रोडक्शन कंपनी के मालिक हैं। मालूम हो कि सुपरहिट फिल्म विकी डोनर उन्हीं के प्रोडक्शन हाउस के तहत बनाई गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ में सिर्फ गाड़ियों पर खर्च हुए 51 करोड़ डॉलर
2 ट्विंकल खन्ना ने कहा- पापा राजेश खन्ना हमेशा से जानते थे कि मैं लेखक बनूंगी
3 1000 करोड़ के बजट से बनेगी महाकाव्य पर आधारित फिल्म महाभारत!