ताज़ा खबर
 

‘जब हैरी मेट सेजल’ में ‘इंटरकोर्स’ शब्द इस्तेमाल करने के लिए पहलाज निहलानी ने रखी यह शर्त

केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी का कहना है कि फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' में यूज किए गए शब्द 'इंटरकोर्स' को वह नहीं हटाएंगे अगर फिल्म मेकर्स एक लाख लोगों का समर्थन जुटा लेते हैं।

Author नई दिल्ली | June 24, 2017 1:50 PM
लीड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने इस शब्द ‘इंटरकोर्स’ को फिल्म की एक सीन के दौरान बोला है। सीबीएफसी ने फिल्म में इस शब्द के प्रयोग पर आपत्ति जाहिर की है।

केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी का कहना है कि फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ में यूज किए गए शब्द ‘इंटरकोर्स’ को वह नहीं हटाएंगे अगर फिल्म मेकर्स एक लाख लोगों का समर्थन जुटा लेते हैं। कल यानि शुक्रवार को एक टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में पहलाज ने यह शर्त रखी। उन्होंने कहा, “आप जनता के बीच वोटिंग करवा लिजिए अगर जनता का समर्थन मिला तो मैं इस शब्द को प्रोमो और फिल्म से कट नहीं करुगां। मैं इसके पक्ष में एक लाख लोगों का वोट चाहता हूं। मैं यह देखना चाहता हूं कि क्या भारतीय परिवार यह चाहते हैं कि उनका 12 साल का बेटा इस शब्द ‘इंटरकोर्स’ का मतलब समझे।”

दरअसल यह पूरा विवाद पिछले सोमवार को इम्तियाज अली की अपकमिंग फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के दूसरे मिनि ट्रेलर के रिलीज के बाद से शुरु हुआ। इस प्रोमो में फिल्म की लीड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने शाहरुख खान से इस शब्द ‘इंटरकोर्स’ को फिल्म की एक सीन के दौरान बोला है। सीबीएफसी ने फिल्म में इस शब्द के प्रयोग पर आपत्ति जाहिर की है। प्रोमो को देखने के बाद सीबीएफसी के अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में इसे लेकर बात की थी। उन्होंने कहा था, “फिल्म के ट्रेलर से इस शब्द को हटा कर मेकर्स से दोबारा मंजूरी के लेने को कहा गया था, जो अभी तक नहीं किया गया है।”

दूसरी तरफ फिल्म के मेकर्स का कहना था कि हमने फिल्म के ट्रेलर को किसी थिएटर या टीवी पर लॉन्च किया ही नहीं तो दोबारा मंजूरी लेने की जरूरत भी नहीं थी। बता दें कि नियम के मुताबिक वेब के लिए जारी किए गए किसी कंटेंट को टीवी पर जारी करने के लिए सेंसर बोर्ड की मंजूरी लेनी होती है। उल्लेखनीय है कि फिल्म जब हैरी मेट सेजल के अब तक तीन टीजर रिलीज किए जा चुके हैं। वहीं 21 जून को जब हैरी मेट सेजल का पहला गाना राधा रिलीज किया है। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा और शाहरुख खान लीड रोल में हैं। अनुष्का इसमें एक गुजराती लड़की की भूमिका निभा रही हैं। इम्तियाज़ अली के डायरक्शन में बनी यह फिल्म 4 अगस्त को सिनेमा घरों में रिलीज की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App