ताज़ा खबर
 

कॉलेज के दिनों में शम्मी कपूर पर फिदा थीं जयललिता, इस क्रिकेटर पर भी था क्रश; खुद किया था खुलासा

जयललिता जब पढ़ाई कर रही थीं तब बाकी और लड़कियों की तरह ही मशहूर क्रिकेटर नारी कॉन्ट्रैक्टर को बहुत पसंद करती थीं। शम्मी कपूर पर उनका क्रश था और वो उनकी तस्वीरें जमा करती थीं।

j jayalalithaa, j jayalalithaa life story, j jayalalithaa filmsजयललिता सफल राजनीतिज्ञ होने के साथ साथ सफल अभिनेत्री भी थीं (Photo-Indian Express)

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के जीवन पर आधारित फ़िल्म, ‘थलाइवी’ जल्द ही रिलीज होने वाली है। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने इस फिल्म में दिवंगत जयललिता का किरदार निभाया है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है, जिसमें कंगना जयललिता के जीवन के अलग-अलग शेड्स को पर्दे पर उतारती दिख रही हैं।

बता दें, जयललिता खुद एक एक्ट्रेस थीं। राजनीति में आने से पहले वो तमिल, कन्नड़ और तेलुगू फिल्मों में काम कर चुकीं थीं। हालांकि उन्होंने न तो फिल्मों में आने की बात सोची थी और न ही राजनीति में। स्कूल के दिनों में वो पढ़ने में काफी तेज थीं और आम लड़कियों की तरह ही उनकी ढेरों ख्वाहिशें थीं।

इस क्रिकेटर के लिए जाती थीं टेस्ट मैच देखने- जयललिता जब पढ़ाई कर रही थीं तब बाकी और लड़कियों की तरह ही वो मशहूर क्रिकेटर नारी कॉन्ट्रैक्टर को बहुत पसंद करती थीं। वो महज उन्हें देखने के लिए टेस्ट मैच देखने जाती थीं। सिमी ग्रेवाल के शो में जयललिता ने बताया था, ‘नारी कांट्रेक्टर मेरे क्रश थे। मैं केवल उन्हें देखने के लिए टेस्ट मैच देखने जाती थी।’

शम्मी कपूर पर थीं फिदा, जमा करतीं थीं उनकी तस्वीरें- जयललिता शम्मी कपूर को भी बहुत पसंद करती थीं। उनकी फ़िल्म जंगली उनकी पसंदीदा थी और इसका गाना, ‘कोई मुझे जंगली कहे’ भी उन्हें बहुत पसंद था। उन्होंने बताया था, ‘शम्मी कपूर पर मेरा क्रश था। मैं उनकी और नारी कांट्रेक्टर की तस्वीरें जमा करती थीं। आज भी मुझे उनकी फ़िल्म जंगली बहुत पसंद है।’

पढ़ाई के बाद इस तरह जयललिता आईं फिल्मों में – जयललिता की मौसी अंबुजावल्ली फिल्मों में काम करती थीं। जयललिता जब दो साल की थीं तभी उनके पिता का निधन हो गया। इसके बाद परिवार की जिम्मेदारी संभालने के लिए उनकी मां ने फिल्मों का रुख किया।

जयललिता को पढ़ाई का बहुत शौक था और दसवीं की परीक्षा में उन्होंने तमिलनाडु राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया था। लेकिन इसके बाद जयललिता को उनकी मां ने प्रेरित किया कि वो फिल्मों में काम करें। साल 1961 में एक कन्नड़ फिल्म से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

 

इस फिल्म में किया धर्मेंद्र के साथ काम – जयललिता ने 140 से अधिक तमिल, तेलुगु, कन्नड़ फिल्मों में काम किया। उन्होंने बॉलीवुड में केवल एक ही फिल्म में लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया। धर्मेंद्र के साथ जयललिता ने फिल्म, ‘इज्जत’ में काम किया था। 1968 में आई इस फ़िल्म का गाना, ‘रुक जा जरा, किधर को चला’ हिट साबित हुआ लेकिन फिल्म ज्यादा नहीं चली।

 

एमजीआर लाए राजनीति में – जयललिता अन्नाद्रमुक के संस्थापक एमजी रामाचंद्रन (एमजीआर) की करीबी थीं। एमजीआर भी एक वक्त तमिल सिनेमा के सुपरस्टार हुआ करते थे। उन्हीं के कहने पर जयललिता ने राजनीति में अपना कदम रखा और लोगों के बीच लोकप्रिय होती चली गईं। लोग उन्हें प्यार से ‘अम्मा’ कहकर पुकारते थे।

Next Stories
1 दिल्ली में रामराज्य की दस्तक? राजधानी में शराब पीने की उम्र घटी तो बोले पुण्य प्रसून बाजपेयी, यूजर्स दे रहे ऐसा रिएक्शन
2 Thalaivi Trailer: ‘महाभारत का दूसरा नाम है जया…’ कंगना रनौत की फिल्म ‘थलाइवी’ के ऐसे डायलॉग्स पर फैंस फिदा
3 सचिन वाजे शिवसेना का प्रवक्ता था क्या? अमिश देवगन ने किया सवाल तो मिला ऐसा जवाब
ये पढ़ा क्या?
X