ताज़ा खबर
 

बॉलीवुड लौटा पटरी पर, फिल्मों की लगी कतार

पटरी पर आ रहे बॉलीवुड में जहां एक ओर फिल्मों की शूटिंग शुरू हो चुकी है, वहीं नामीगिरामी निर्माताओं और कलाकारों की रिलीज के लिए तैयार फिल्मों की पूछपरख बढ़ने लगी है।

खरीदारों को भरोसा है कि आठ जनवरी को रिलीज होने वाली यह फिल्म अच्छी कमाई करेगी।

सिनेमाघर 15 अक्तूबर से खुलने की घोषणा का जिस तरह से सकारात्मक संदेश फिल्मजगत को जाना था, वह गया। हालांकि अभी तक कोई भी नई बड़ी फिल्म 16 अक्तूबर से सिनेमाघरों में दिखाने की घोषणा नहीं हुई है। देश के कई सिनेमाघरों के मालिकों का कहना है कि वे पुरानी फिल्मों का प्रदर्शन कर अपने सिनेमाघर खोल सकते हैं।

सिनेमाघरों में 16 अक्तूबर को ईशान खट्टर और अनन्या पांडे की फिल्म ‘खाली पीली’ रिलीज की घोषणा हुई है, जो बचपन में बिछड़े विजय और पूजा की कहानी है। पूजा देह व्यापार की दुनिया में पहुंच जाती है और विजय टैक्सी ड्राइवर ब्लैकी बन जाता है। पूजा कोठे से बड़ी रकम लेकर फरार होती है और ब्लैकी आधी रकम के ऐवज में उसकी मदद करता है।

बॉलीवुड में खेला शुरू होने की घोषणा के साथ ही कारोबारी गतिविधियां बढ़ने लगी हैं। फिल्म रिलीज की रणनीतियां तय हो रही हैं। इसके तहत अक्षय कुमार-कैटरीना कैफ की फिल्म ‘सूर्यवंशी’, जिसके 15 अक्तूबर या दीपावली पर रिलीज होने की अटकलें लगार्इं जा रही थीं, अब 26 जनवरी पर फिट की जा रही है। यह आतंकवाद निरोधक दस्ते के प्रमुख वीर सूर्यवंशी की कहानी है जो मुंबई पर होनेवाले आतंकी हमले को रोकता है। माना जा रहा है कि नौ नवंबर (दीपावली रिलीज) को रिलीज होने वाली अक्षय की ‘लक्ष्मी बम’ पहले सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी, बाद में सीधे घरों में ओटीटी (डिजनी+हॉटस्टार) प्लेटफॉर्म के जरिए पहुंचेगी।

सिनेमाघर खुलते ही रिलीज के लिए फिल्मों की लाइन लगने लगी है। हालांकि एक महीने तक किसी बड़े निर्माता ने अपनी फिल्म रिलीज करने की हिम्मत नहीं जुटाई है। नौ नवंबर को ‘अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी बम’ के बाद क्रिसमस, 25 दिसंबर, पर ‘कुली नंबर वन’ (वरुण धवन, सारा अली खान) रिलीज हो सकती है। इसके निर्देशक हैं डेविड धवन जिन्होंने 1995 में इसी नाम की फिल्म गोविंदा करिश्मा कपूर को लेकर बनाई थी। यह उसी का रीमेक है।

पटरी पर आ रहे बॉलीवुड में जहां एक ओर फिल्मों की शूटिंग शुरू हो चुकी है, वहीं नामीगिरामी निर्माताओं और कलाकारों की रिलीज के लिए तैयार फिल्मों की पूछपरख बढ़ने लगी है। खरीदारों ने फिल्मों के लिए करार करने शुरू कर दिए। निर्माता-निर्देशक एसएस राजमौली की 350-400 करोड़ रुपए लागत की तेलुगू में बनने और हिंदी, तमिल, कन्नड़, मलयालम में डब होने वाली फिल्म ‘आरआरआर’ (तेलुगू में ‘रूद्रम, रणम, रूधिरम’ हिंदी में ‘राइज, रोअर, रिवोल्ट’) के सैटेलाइट राइट्स स्टार नेटवर्क ने और डिजिटल राइट्स डिजनी+हॉटस्टार ने 200 करोड़ रुपए में खरीदे हैं।

यानी खरीदारों को भरोसा है कि आठ जनवरी को रिलीज होने वाली यह फिल्म अच्छी कमाई करेगी। राजमौली ‘मक्खी’, ‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली 2’ से हिंदी सिनेमाप्रेमियों में लोकप्रिय निर्देशक बन गए हैं। दुनिया भर में 1800 करोड़ रुपए का कारोबार करने वाली ‘बाहुबली 2’ के सामने मुंबइया फिल्मजगत की एकमात्र फिल्म ‘दंगल’ (2000 करोड़ का कारोबार) ही दम पकड़ सकी। जूनियर एनटीआर और रामचरन की प्रमुख भूमिकावाली ‘आरआरआर’ में राजमौली ने अजय देवगन और आलिया भट्ट जैसे लोकप्रिय हिंदी कलाकारों को भी जोड़ लिया है। जाहिर है इससे हिंदी में डब वर्शन को फायदा होगा।

‘आरआरआर’ में जूनियर एनटीआर कोलाराम भीम की भूमिका निभा रहे हैं , जो गोंड जनजाति के नायक रहे हैं और जिन्होंने निजाम के शासनकाल में आदिवासियों पर हुए अत्याचारों के कारण अंतिम सांस तक निजाम के खिलाफ गुरिल्ला युद्ध लड़ा था। इसमें अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह का बिगुल फूंकने वाले अलूरी सीता रामराजू की भूमिका रामचरन निभा रहे हैं। अजय देवगन अतिथि भूमिका में हैं और दोनों के मार्गदर्शक की भूमिका में हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हमारी याद आएगीः एक कलम, जिसने नायक और खलनायक को एक कर दिया दिखाया
2 श्वेता अग्रवाल से ब्याह रचाएंगे आदित्य नारायण
3 बॉलीवुड को खत्म करने की साजिश नहीं करेंगे बर्दाश्त- बोले महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे
यह पढ़ा क्या?
X