ताज़ा खबर
 

खतरनाक बीमारी से जूझ रहे इरफान खान की इस फिल्म को मिली ऑस्कर में एंट्री

फिल्म की कहानी दिवंगत बांग्लादेशी लेखक और फिल्मकार हूमांयू अहमद के जीवन पर आधारित है। जिन्होंने 27 साल पुरानी शादी को तोड़कर अपने से 33 साल छोटी अभिनेत्री के साथ शादी के बंधन में बंधे थे।

Author Updated: September 24, 2018 11:12 AM
इरफान खान फिल्म No Bed of Roses के एक सीन में। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

देश के लिए यह गर्व की बात है कि बॉलीवुड स्टार्स फिल्मों के माध्यम से विश्व स्तर पर अलग पहचान बनाने में कामयाब हो रहे हैं। दरअसल, भारतीय अभिनेता इरफान खान की फिल्म ‘नो बेड ऑफ रोजेज’ बांग्लादेश की ओर से ऑस्कर जा रही है। फिल्म का निर्माण बांग्लादेशी फिल्मकार मुस्तफा सरवर और इरफान खान ने मिलकर किया है। फिल्म की कहानी दिवंगत बांग्लादेशी लेखक और फिल्मकार हूमांयू अहमद के जीवन पर आधारित है। जिन्होंने 27 साल पुरानी शादी को तोड़कर अपने से 33 साल छोटी अभिनेत्री के साथ शादी के बंधन में बंधे थे।

हालांकि फिल्ममेकर ने बायोपिक होने से इंकार कर दिया था। खास बात यह है कि फिल्म को पहले बांग्लादेश में बैन कर दिया गया था हालांकि बाद में इसे रिलीज किया गया था। फिल्म को बांग्लादेश, फ्रांस, भारत और ऑस्ट्रेलिया में बीते साल अक्टूबर में रिलीज किया गया था। इसके अलावा फिल्म को कई फिल्म फेस्टिवल जैसे शंघाई, मास्क्रो, भूषण और कोलकाता समेत कई जगहों पर दिखाया गया था। फिल्म मास्क्रो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में Kommersant वीकेंड पुरस्कार जीत चुकी है। फिल्ममेकर ने मीडिया से बातचीत में कहा, ”यह एक टफ कॉम्पिटिशन है लेकिन हमारी उम्मीद बरकरार है कि फिल्म को प्यार मिलेगा।”


बता दें कि बॉलीवुड में ‘पान सिंह तोमर’, ‘पीकू’ जैसी फिल्‍मों से अलग पहचान बनाने वाले इरफान खान इन दिनों न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर की बीमारी से जूझ रहे हैं। इरफान इन दिनों लंदन में कैंसर का इलाज करवा रहे हैं । हाल ही में खबर आई थी कि इरफान का छठा और आखिरी कीमो किया गया है। लंदन में उनकी इस बीमारी का इलाज पिछले चार महीने से चल रहा है। बीमारी के बारे में खुलासा एक्टर ने खुद सोशल मीडिया पर किया था।

करीना कपूर: सैफ से पहले इस खान ने ली थी बेबो की लाइफ में एंट्री, शाहिद के कारण नहीं बनी बात

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ऑस्ट्रेलिया में शिल्पा शेट्टी के साथ बदतमीजी, एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती
2 अभिनेत्रियों की फिल्में नहीं कमा सकती सलमान की फिल्मों की तरह 500 करोड़ – काजोल
3 Bigg Boss 12 Weekend Ka Vaar Episode Updates: पहले हफ्ते में कोई नहीं जाएगा घर, बिग बॉस में हुए सभी सुरक्षित