ताज़ा खबर
 

जब इरफान खान ने देख लिया था बेटे के गले में लव बाइट का निशान, ऐसा था रिएक्शन

Irrfan Khan: समाज में यूं तो कई चीजों का अभाव है लेकिन इरफान का मानना था कि सोसाइटी को बेहतरीन बनाने के लिए अपने बच्चों के साथ खुल कर हर बात शेयर करनी चाहिए। इरफान खान ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके बच्चे उनके साथ बहुत ओपन हैं।

Irrfan Khan, Bollywood Star Irrfan Khan, Irrfan Khan Family, Irrfan Khan Son, Irrfan Khan Son Babil Khan, Babil Khan, Irrfan Khan Death, Irrfan Khan News, entertainment news, bollywood news, television newsबॉलीवुड के दिग्गज कलाकार इरफान खान

Irrfan Khan: दिग्गज अभिनेता इरफान खान अब बेशक हमारे बीच नहीं रहे। लेकिन उनकी खूबसूरत यादें और महत्वपूर्ण बातें सदा हमारे साथ हैं। समाज में यूं तो कई चीजों का अभाव है लेकिन इरफान का मानना था कि सोसाइटी को बेहतरीन बनाने के लिए अपने बच्चों के साथ खुल कर हर बात शेयर करनी चाहिए। इरफान खान ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके बच्चे उनके साथ बहुत ओपन हैं।

इरफान ने बताया था- ‘मेरे बच्चे बहुत ओपन हैं। परसों ही मैंने उसके गले में लव मार्क देखा तो बोला नहीं पापा रैशेज हैं। तो मैं बोला मुबारक हो बेटे।’ इरफान आगे बोले- ‘इसमें किसी भी तरह का कोई पर्दा नहीं होना चाहिए। उनकी जानने की इस इच्छा को अगर हम नहीं समझेंगे तो ये गलत है। अगर वह ऐसा इंट्रस्ट या जिज्ञासा नहीं दिखाते हैं तब सोचने वाली बात है कि शायद फिर कुछ औऱ बात है। अगर जिज्ञासा है तो उस जिज्ञासा को समझो और उसे एक्सप्लोर करो। ये ही जिंदगी है, और जिंदगी का ये क्षण सबसे खूबसूरत होता है। ये नेचर का एक गिफ्ट है इसे औऱ खंगालो।’

इरफान ने कहा था- ‘बस इसमें किसी को दुख मत पहुंचाओ, हर्ट मत करो। अगर दो लोगों के मिलने को कमोडिटी न बना दिया जाए, तो इससे बेहतरीन एक्सपीरियंस कोई नहीं। बाकी एक्सपीरियंस से इसे मैच नहीं किया जा सकता। ये चीजें बच्चों को बतानी चाहिए और बच्चों को ऐसा बनाना चाहिए कि वह आपसे ये बिना झिझक के बता औऱ पूछ सकें। हमारे माता पिता के साथ कभी ऐसा नहीं हुआ था। मेरी मां मुझे वॉर्निंग की तरह बता देती थी कि ये औरत के लिए अच्छा है ये अच्छा नहीं है। मुझे इस बारे में जानकर कुछ अजीब  नहीं लगता था।’

ज्ञात को पिछले दिनों ही #boislokerroom करके सोशल मीडिया पर एक ग्रुप का खुलासा हुआ था, जिसमें नामी स्कूल के बच्चे और टीनेजर्स इसमें शामिल थे। दक्षिण दिल्ली के स्कूल के लड़के इस सोशल ग्रुप में घटिया और अश्लील बाते करते पकड़े गए थे। ऐसे में बॉलीवुड के तमाम सितारों ने इन बच्चों की परवरिश और शिक्षा पर सवाल उठाए थे। साथ ही कई सितारों ने ये भी कहा था कि सही यौन शिक्षा का अभाव है। इस परिस्थिति में ऐसा होता है अगर इसे सुधारा नहीं गया तो यह और बढ़ेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मुझे सैफ की नीयत ठीक नहीं लगती..’ सैफीना के बारे में कही थीं ऐसी बातें, बेबो के सामने आते ही बदल गईं राखी सावंत, फोटो खिचानें के लिए आईं पीछे-पीछे..
2 Mahabharat 7th May 2020: गुरुद्रोण के बनाए चक्रव्यूह में फंसे अभिमन्यु, खून से लाल हुआ कुरुक्षेत्र का मैदान
3 ‘कोई मुझे एडमिट करने को तैयार नहीं था, मेरी हालत…’ लॉकडाउन में अस्पतालों की हालत पर बोलीं संभावना सेठ
राशिफल
X