ताज़ा खबर
 

इरफान खान ने कहा- मैं जवान होता तो भारत छोड़ने के बारे में सोच सकता था

आज छोटी और अपारंपरिक फिल्में भारत में सिनेमा को पुनर्परिभाषित कर रही हैं। और मैं इस बेखौफ दुनिया का हिस्सा बन कर खुश हूं।

Author नई दिल्ली | September 26, 2016 5:11 PM
बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान।

बॉलीवुड फिल्मों में कई हिट फिल्में दे चुके अभिनेता इरफान खान ने हॉलीवुड में भी कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। हालांकि इरफान का मानना है कि भले ही विदेशी फिल्मों ने उन्हें एक्स्ट्रा मायलेज दिया है लेकिन उनका घर वहीं है जहां से उनका दिल है। इरफान ने कहा- मेरे लोग यहां हैं और मेरी कहानियां भी। आज छोटी और अपारंपरिक फिल्में भारत में सिनेमा को पुनर्परिभाषित कर रही हैं। और मैं इस बेखौफ दुनिया का हिस्सा बन कर खुश हूं। हॉलीवुड सिर्फ एक बोनस है। हाल ही में फिल्म मदारी में शानदार अभिनय दिखा चुके इरफान अपने आने वाले हॉलीवुड प्रोजेक्ट में वेस्टर्न फिल्मों के अभिनेता टॉम हैंक्स के साथ नजर आएंगे।

गौरतलब है कि 49 वर्षीय यह अभिनेता अब तक पान सिंह तोमर (2012), द लंचबॉक्स (2013) और पिकू(2015) जैसी तमाम हिट फिल्मों में अपने अभिनय के लिए सराहना पा चुके हैं। उन्हें हॉलीवुड में जाने के लिए अब तक कई ऑफर्स मिल चुके हैं लेकिन वह इसके इच्छुक नहीं हैं। उन्होंने बताया- मुझे कई दिलचस्प ऑफर्स मिलते रहते हैं। यदि मैं युवा होता, तो मैं दूसरे देश जाने के बारे में सोच सकता था, लेकिन मुझे कभी भी भारत छोड़ने की जरूरत महसूस नहीं हुई।

अभिनेता इरफान खान की 2007 में रिलीज हुई हिट फिल्म ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ का अगला सीक्वल आने की संभावना है। अनुराग बसु द्वारा निर्देशित ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ मेंं मुंबई में रहने वाले नौ लोगों की स्टोरी है और इसमें एक शहरी जीवन के अतिरिक्त वैवाहिक जीवन के इतर प्रेम संबधों के कारण दिल टूटना और आधुनिक जीवन के संघर्ष जैसे मुद्दों की झलक मिलती है। मुंबई आधारित इस फिल्म को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

Read Also: दोषी पाए गए तो 3 साल के लिए जेल जा सकते हैं कपिल शर्मा और इरफान खान, BMC ने दर्ज कराई शिकायत

इरफान खान की फिल्म पिकू का एक दृष्य-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App