ताज़ा खबर
 

स्ट्रगल के दिनों में ये काम किया करते थे इरफान खान, आज इतने करोड़ संपत्ति के हैं मालिक

Irrfan Khan Neuroendocrine Tumour: इरफान की पहली ब्रिटिश इंडियन फिल्म 'द वारियर' थी। साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म 'रोग' में इरफान खान ने पहला लीड रोल निभाया।

Author नई दिल्ली | March 16, 2018 6:29 PM
नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से डिग्री लेने वाले इरफान खान स्कूल के दिनों में काफी शर्मीले हुआ करते थे और टीजर इस बात के लिए अक्सर डांट पड़ती थी कि उनकी आवाज क्लॉस में सुनाई नहीं देती।

साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘सलाम बॉम्बे’ से बॉलीवुड जगत में कदम रखने वाले अभिनेता इरफान इन दिनों एक गंभीर बीमारी का सामना कर रहे हैं। इरफान खान ने ट्वीट कर बीमारी को लेकर लग रही तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है। इरफान न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं जिसका इलाज कराने के लिए वह विदेश जा रहे हैं। एक जमीदार परिवार से ताल्लुक रखने वाले इरफान ने बॉलीवुड में पहचान बनाने के लिए स्ट्रगल का सामना किया। बेहद कम लोग जानते हैं कि इरफान अपने कठिन दिनों में एसी ठीक करने और बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का काम किया करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इरफान खान इस समय लगभग 82 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं और उनकी सलाना इनकम लगभग 12 करोड़ रुपए है। इरफान के पास 4 लग्जरी कारें भी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इरफान खान पहले क्रिकेट और बिजनेस में भी हाथ अजमा चुके हैं, हालांकि वह जल्द ही इस काम से बोर हो गए। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से डिग्री लेने वाले इरफान खान स्कूल के दिनों में काफी शर्मीले हुआ करते थे और टीजर इस बात के लिए अक्सर डांट पड़ती थी कि उनकी आवाज क्लॉस में सुनाई नहीं देती। इरफान खान की एनएसडी कॉलेज के दौरान ही उनकी पत्नी सुतापा से मुलाकात हुई थी।

इरफान खान कई टीवी सीरियल में भी काम कर चुके हैं। ‘चाणक्य’, ‘चंद्रकांता’ और ‘भारत एक खोज’ जैसी टीवी सीरियल में मुख्य भूमिका में नजर आ चुके हैं। इरफान बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनला चुके हैं। इरफान की पहली ब्रिटिश इंडियन फिल्म ‘द वारियर’ थी। साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म ‘रोग’ में इरफान खान ने पहला लीड रोल निभाया। इरफान खान को साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म हिंदी मीडियम के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। इरफान खान ‘मदारी’, ‘पीकू’,  ‘पान सिंह तोमर’, ‘द लंच बॉक्स’ और ‘जज्बा’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App