ताज़ा खबर
 

बीमारी से जूझ रहे इरफान को मिली थोड़ी राहत, लंदन में जीता स्पेशन आइकॉन अवार्ड

मोस्तफा सरवार फारूकी की फिल्म डूब के अलावा अनूप सिंह की सॉन्ग ऑफ स्कॉरपियंस को भी इस फेस्टिवल में स्क्रीन किया गया था। इसके अलावा एक और भारतीय एक्टर मनोज वाजपेयी को भी इस फेस्टिवल में आइकॉन अवार्ड मिला।

इरफान इस समय लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं।

लंदन में बेहद गंभीर बीमारी का इलाज करा रहे एक्टर इरफान खान को लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में स्पेशल आइकॉन अवार्ड से नवाजा गया है। इस फेस्टिवल में इरफान की दो फिल्मों को स्क्रीन किया गया था। मोस्तफा सरवार फारूकी की फिल्म डूब के अलावा अनूप सिंह की सॉन्ग ऑफ स्कॉरपियंस को भी इस फेस्टिवल में स्क्रीन किया गया था। इसके अलावा एक और भारतीय एक्टर मनोज वाजपेयी को भी इस फेस्टिवल में आइकॉन अवार्ड मिला। लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में मनोज की भी दो फिल्में स्क्रीन हुई थी। इनमें गली गुलियां और लव सोनिया जैसी फिल्में शामिल हैं। मनोज ने कहा कि लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल जैसे शानदार फिल्म फेस्टिवल में अवार्ड जीतना वाकई बड़ी उपलब्धि है। मुझे लंदन शहर से यूं भी बेहद प्यार है।

इसके अलावा एक्ट्रेस रिचा चड्ढा को आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट अवार्ड से नवाज़ा गया। उन्होंने भी तबरेज़ नूरानी की फिल्म लव सोनिया में काम किया है। उन्होंने कहा कि जब बात भारतीय फिल्मों की होती है तो सभी को लगता है कि बात केवल बॉलीवुड की हो रही है, जबकि ये सच नहीं है। भारत में कई स्वतंत्र फिल्में भी बनती हैं जो बॉलीवुड के बड़े मार्केट में भले अपनी उपस्थिति दर्ज न करा पाती हों लेकिन लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल जैसे फेस्टिवल इन फिल्मों को नई पहचान देते हैं और शायद इसी के चलते ऐसी फिल्में, मेनस्ट्रीम महंगी फिल्मों के सामने कुछ चुनौती पेश कर पाती हैं।

गौरतलब है कि इस फेस्टिवल को यूके बेस्ड बागरी फाउंडेशन का साथ मिला है और भारतीय स्वतंत्र फिल्मों के लिए ये यूरोप का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म माना जाता रहा है। ब्रिटिश कॉमेडी इटन बाय लॉयन्स ने इस साल का सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार जीता है। ये कॉमेडी फिल्म कई स्तर पर झकझोर देने में कामयाब रही। एलआईएफएफ के प्रोग्राम डायरेक्टर कैरी राजिंदर साहनी ने कहा कि हमें खुशी है कि फुटबॉल विश्व कप और यूके में पड़ रही गर्मी के बावजूद कई फिल्म फैंस इस फेस्टिवल को देखने के लिए पहुंचे। ये साबित करता है कि लोग बेहतरीन स्वतंत्र फिल्मों के लिए तैयार हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App