ताज़ा खबर
 

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान, ऋतिक रोशन और सलमान खान के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप

आज हम आपको आपके पसंदीदा बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेसेस से जुड़ी हुई कुछ ऐसी दिलचस्प जानकारियां दे रहे हैं, जो आपको शायद ना पता हों।

Author नई दिल्ली | June 17, 2017 11:24 am
बॉलीवुड फैन होने के नाते हमें इन बातों के गपशप में मजा आता है कि आखिर इस स्टार से जुड़ी हुई कौन-कौन सी दिलचस्प जानकारियां हैं।

बॉलीवुड हम सबके जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुका है। हम सब अपने रोज के जीवन में अक्सर ही बॉलीवुड से जुड़ी तमाम बातों की चर्चा कर रहे होते हैं। बॉलीवुड फैन होने के नाते हमें इन बातों के गपशप में मजा आता है कि आखिर इस स्टार से जुड़ी हुई कौन-कौन सी दिलचस्प जानकारियां हैं। इसके अलावा हम बॉलीवुड स्टार्स के निजी जीवन से जुड़ी भी कई सारी जानकारियां हांसिल करते हैं और अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर करना पसंद करते हैं।

अब तक आपने अपने फेवरेट बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस के बारे में ढेर सारी जानकारियां इकट्ठी की हुई होंगी। लेकिन आज हम आपको आपके पसंदीदा बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेसेस से जुड़ी हुई कुछ ऐसी ही दिलचस्प जानकारियां दे रहे हैं जो आपको शायद ना पता हों। इन्हें जानने के बाद आप निश्चित तौर पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करना पसंद करेंगे।

शाहरुख खान


ऐसा अक्सर देखने में आता है कि लोग अपनी पहली सैलरी अपने माता-पिता को देना पसंद करते हैं। या फिर, कुछ लोग अपने परिवार के सदस्यों के लिए कपड़े खरीदना चाहते हैं। वहीं कुछ लोग अपनी पहली सैलरी को अपनी गर्लफ्रेंड के साथ इंज्वॉय करने में भी खर्च करते हैं। इन सबके बीच शाहरुख खान का मामला काफी अलग है। आप यह जानकर हैरान हो सकते हैं कि शाहरुख अपनी पहली सैलरी से आगरा ताजमहज देखने गए थे।

ऋतिक रोशन


ऋतिक की फैंन फॉलोइंग काफी लंबी है। उनके फैंस के पास उनसे जुड़ी तमाम जानकारियों होंगी। ऋतिक के फैंस को उनकी अगली फिल्म के बारे में पता होगा, उनकी पत्नी व बच्चों के बारे में पता होगा। ऋतिक के उनकी पत्नी से तलाक के बारे में भी पता होगा। लेकिन बहुत से कम लोग ही यह जानते हैं कि ऋतिक को बचपन में बोलने में काफी दिक्कत होती थी। वह शब्दों का साफ उच्चारण नहीं कर पाते थे। हांलाकि ऋतिक ने आगे चलकर इस पर बहुत मेहनत की और अपने बोलने की कमियों को दूर कर लिया।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार के बीच की रिलेशनशिप एक समय में बॉलीवुड की टॉप सुर्खियों में शामिल हुआ करती थी। हालांकि इनकी रिलेशनशिप शादी के अंजाम तक नहीं पहुंच पाई और इनका ब्रेकअप हो गया। शिल्पा और अक्षय के बीच में एक दिलचस्प संयोग है, जिसे शायद आप नहीं जानते होंगे। दरअसल, इन दोनों का ही बर्थडे 9 सितंबर को आता है। ऐसे में भले ही ये दोनों एक-दूसरे को भूल गए हों लेकिन 9 सितंबर को इन्हें एक-दूसरे की याद तो जरुर आती होगी।

सलमान खान


सलमान खान का अपना एक अलग ही निराला अंदाज है। सलमान अपनी फिल्मों के अलावा अपने इस अंदाज के चलते भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। फिलहाल सलमान खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के प्रमोशन में लगे हुए हैं। लेकिन उनसे जुड़ी एक दिलचस्प बात यह है कि वह कभी भी किसी नैपकिन या टिशू पेपर का इस्तेमाल नहीं करते हैं। वह अपने साथ हमेशा मखमल की एक रुमाल रखते हैं और जरुरत पड़ने पर इसे ही यूज करते हैं।

करीना कपूर

करीना कपूर का नाम आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में लिया जाता है। करीना अब तक कई लोकप्रिय फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड के इस समय के हर टॉप एक्टर के साथ भी काम किया है। वह एक बेहरतीन डांसर भी हैं। लेकिन करीना से जुड़ी रोचक बात यह है कि वह अपनी युवा अवस्था में एक्ट्रेस नहीं बल्कि वकील बनना चाहती थीं। इसके लिए करीना ने मुंबई के एक कॉलेज में एडमिशन भी लिया था। हांलाकि, कुछ वजहों से वह अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाईं। इस तरह से आगे चलकर उन्होंने बॉलीवुड में आने का निर्णय लिया।

रणबीर कपूर


रणबीर कपूर ने बड़ी तेजी से बॉलीवुड में अपनी जगह स्थापित की है। रणबीर को चाहने वालों में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा है। कई सारे युवा रणबीर को आज के समय में बॉलीवुड का सबसे चॉकलेटी एक्टर मानते हैं। रणबीर ने बॉलीवुड में अब तक कई फिल्मों में एक बेपरवाह युवा की भूमिका निभाई है। वह बड़े ही मस्त-मौला अंदाज में सिल्वर स्क्रीन पर आते हैं। लेकिन आप यह जानकर हैरान हो सकते हैं कि उनके के स्कूल और कॉलेज के समय में उनके पैरेंट्स उन्हें हर हफ्ते 1500 रुपये पॉकेट खर्च देते थे। दिलचस्प यह है कि उन्होंने इन पैसों को आज भी संभाल के रखा हुआ है।

अमिताभ बच्चन


महानायक कहे जाने वाले एक्टर अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में 45 साल के आस-पास समय गुजार लिया है। शायद ही अमिताभ से जुड़ी ऐसी कोई बात हो जो आप ना जानते हों। लेकिन हम यह कहना चाहेंगे कि हो सकता है कि आपको अमिताभ बच्चन के बारे में यह ना पता हो कि वह अपने दोनों हाथों से लिख सकते हैं। जी हां, यह सच है। अमिताभ केवल एक बेहरतीन एक्टर, डांसर और सिंगर ही नहीं हैं बल्कि उन्हें दोनों हाथों से लिखने की कला भी बड़े अच्छे से आती है।

ऐश्वर्या राय बच्चन


ऐश्वर्या राय किसी तरह के परिचय की मोहताज नहीं है। अगर कहा जाए कि ऐश्वर्या का नाम देश के बच्चे-बच्चे को पता है तो गलत नहीं होगा। आप यह जानते होंगे कि ऐश्वर्या राय विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकी हैं। लेकिन ऐश्वर्या से जुड़ी रोचक जानकारी यह है कि उन्होंने विश्व सुंदरी का खिताब जीतने से पहले टीवी शोज में डबिंग ऑर्टिस्ट के रुप में काम करने में अपना भाग्य आजमाया था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इस तरह से विश्व सुंदरी का खिताब जीतने से पहले उनका एक्टिंग की दुनिया में आने का कोई इरादा नहीं था।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App