ताज़ा खबर
 

‘इंदु सरकार’ Trailer: इमरजेंसी के खिलाफ बुलंद आवाज में नागरिकों के लिए लड़ती महिला की कहानी है फिल्म

Indu Sarkar Trailer: कीर्ति को आखिरी बार अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की पिंक में देखा गया था। वो इस फिल्म में हकलाते हुए बोलती हैं और आपातकाल के दौरान एक विद्रोही कवि का किरदार निभाते हुए दिखेंगी।

Author नई दिल्ली | June 16, 2017 4:49 PM
Indu Sarkar Trailer: सिस्टम से लड़ती कृति कुल्हरी की कहानी है इंदु सरकार। (Image Source: Youtube)

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर की अपकमिंग फिल्म इंदु सरकार का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। यह फिल्म इंदिरा गांधी की सरकार द्वारा लगाए गए आपातकाल की पृष्ठभूमि पर आधारित है। इसमें सुप्रिया विनोद ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है वहीं स्वर्गीय संजय गांधी के किरदार में बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश नजर आ रहे हैं। कीर्ति  कुल्हरी और अनुपम खेर भी मुख्य भूमिका में हैं। ट्रेलर की शुरुआत में कहा जाता है- अब इस देश में गांधी के मायने बदल चुके हैं। इसके बाद फिल्म की कहानी आपको आपातकाल में हुई जाद्दतियों की तरफ ले जाती है।

कीर्ति  को आखिरी बार अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की पिंक में देखा गया था। वो इस फिल्म में हकलाते हुए बोलती हैं और आपातकाल के दौरान एक विद्रोही कवि का किरदार निभाते हुए आपको दिखेंगी। एक्ट्रेस के पति को मार दिया जाता है। जिसके बाद वो सरकार का विरोध करना शुरू कर देती हैं। इस दौरान उन्हें जेल भी जाना पड़ता है। जहां उनकी पिटाई होती है। कुल मिलाकर हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है इसके बावजूद वो सिस्टम से लड़ती रहती हैं। फिल्म के एक दृश्य में कीर्ति  कहती हैं अर्जुन के इरादे हिल सकते हैं, घायल द्रौपदी के नहीं।

Watch Indu Sarkar Official Trailer | Madhur Bhandarkar | Kriti Kulhari, Neil Nitin Mukesh:

फिल्म के म्यूजिक की बात करें तो इसे बप्पी लाहिड़ी और अनु मलिक ने कंपोज किया है। ट्रेलर में साफ तौर से गांधी परिवार का रेफरेंस दिया गया है। 28 जुलाई को फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी। बता दें कि बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने 3 जनवरी को मधुर भंडारकर निर्देशित फिल्म ‘इंदु सरकार’ की शूटिंग शुरू की थी। एक्टर का मानना है कि इस फिल्म में दर्शकों को हिला कर रख देने की क्षमता है। ऐसी खबरें थीं कि बॉलीवुड में अलग तरह की फिल्में बनाने के लिए मशहूर फिल्मकार मधुर भंडारकर की अगली फिल्म 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल पर आधारित होगी।

इससे पहले खबर थी कि मधुर भंडारकर की अगली फिल्म ‘बॉलीवुड वाइव्स’ और ‘एयर होस्टेस’ जैसे किसी शीर्षक से होगी। उन्होंने ट्वीट कर भंडारकर ने इन अटकलों को साफ करते हुए जानकारी दी कि उनकी अगली फिल्म की पृष्ठभूमि 1975 के आपातकाल पर होगी। प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा घोषित आपातकाल 21 महीनों तक चला था। इस दौरान नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकार ले लिए गए थे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App