ताज़ा खबर
 

अमेरिका में रैंप पर उतरीं भारतीय एसिड अटैक विक्टिम रेशमा कुरैशी

कुरैशी भारतीय डिजाइनर अर्चना कोचर द्वारा डिजाइन किये गये सफेद रंग के गाउन में रैंप पर आयीं तो लोगों ने तालियों से उनका अभिवादन किया।

साहस का परिचय देते हुए तेजाब हमले की पीड़ित भारतीय किशोरी ने प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क फैशन वीक के दौरान रैंप पर वॉक किया और ‘खुबसूरती का ताल्लुक त्वचा से नहीं होता है’ इस बात का संदेश देते हुए लोगों का दिल जीत लिया।
एफटीएल मोडा द्वारा आयोजित द्वि-वार्षिक फैशन वीक में हिस्सा लेने के लिए रेशमा कुरैशी (19) को आमंत्रित किया गया था, जिनका चेहरा तेजाब हमले में बुरी तरह झुलस गया था।
कुरैशी भारतीय डिजाइनर अर्चना कोचर द्वारा डिजाइन किये गये सफेद रंग के गाउन में रैंप पर आयीं तो लोगों ने तालियों से उनका अभिवादन किया क्योंकि वह बहुत विश्वास के साथ चल रही थीं। उन्होंने इसे जीवन बदलने वाला एक अनुभव बताया।
मंच से पीछे जब वह दो शो के लिए तैयार हो रही थी तो वह वीडियो कैमरा और फोटोग्राफरों से घिरी हुई थी। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘बहुत अच्छा महसूस हुआ।’’ उन्होंने इस बात पर बल दिया कि लोगों के लिए तेजाब पीड़ित लोगों की कहानियां जानने की जरूरत है, साथ ही यह भी कि वे आम जिंदगी जी सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App