ताज़ा खबर
 

आईटी राडार में आए शाहरुख और गौरी खान, किसान बता बंगले के लिए जमीन लेने का आरोप

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआईआर नहीं दर्ज की है।

फिल्म कलाकार शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान। (फाइल फोटो)

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान के खिलाफ आलीशान बंगले बनाने के लिए धोखाधड़ी से ज्यादा जमीन हासिल करने की शिकायत दर्ज करायी गयी है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार  ये शिकायत मुंबई के अलीबाग स्थित एक सामाजिक कार्यकर्ता ने दर्ज करायी है। शिकायत में देजा वु फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सीईओ, कुछ अन्य अज्ञात लोग और नौकरशाहों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करायी गयी है। इंडिया टुडे ने जब आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से इस बाबत संपर्क किया तो उन्होंने पहले इसकी जानकारी नहीं थी। इंडिया टुडे के अनुसार उसके संपर्क करने के बाद आयकर विभाग ने देजा वु फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड के दो शेयरधारकों से पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए। आयकर विभाग इस बात की पड़ताल कर रहा है क्या कंपनी ने शाहरुख खान के एवज में जमीन के लिए बेनामी भुगतान किया था।

रिपोर्ट के अनुसार समंदर के किनारे स्थित शाहरुख का बंगला पांच बंगलों की जमीन को मिलाकर बनाया गया है। शाहरुख के बंगले में एक निजी हेलीपैड और स्विमिंग पूल भी हैं। शाहरुख खान पर आरोप है कि उन्होंने अलीबाग में खेती के लिए जमीन ली और उस पर बंगला बना लिया। शिकायतकर्ता सुरेंद्र धावले ने 11 जनवरी 2017 को खार पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत की थी। धावले चाहते हैं कि इस मामले में शाहरुख एवं अन्य के खिलाफ आपराधिक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाए।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Lunar Grey
    ₹ 14705 MRP ₹ 29499 -50%
    ₹2300 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआईआर नहीं दर्ज की है। जिस जमीन पर शाहरुख का बंगला है वो कथित तौर पर साल 2009 तक खेती की जमीन के रूप में दर्ज था। शाहरुख पर आरोप है कि उन्होंने गलत दावा किया कि संबंधित जमीन पर 1991 से पहले बना बंगला मौजूद था। नियमों के अनुसार खेती की जमीन पर 1991 से पहले बने बंगलों की मरम्मत करायी जा सकती है लेकिन उन पर नया निर्माण नहीं कराया जा सकता।

शाहरुख खान पर ये आरोप भी है कि उन्होंने अपने बंगले को बड़ा बनाने के लिए खुद को किसान बताकर और जमीन खरीदी थी। इंडिया रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान ने 2005-06 में देजा वु कंपनी को 8.4 करोड़ रुपये का असुरक्षित कर्ज दिया था। गौरी खान की नजीदकी रिश्तेदार कंपनी के निदेशक हैं। इंडिया टुडे द्वारा इस मामले पर शाहरुख खान और उनके मैनेजर को भेजे गए सवालों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App