ताज़ा खबर
 

इंडिया कुटूर फैशन वीक 2015: देखने को मिलेगा अनोखा रंग

एफसीडीआई की ओर से आयोजित इंडिया 'कोतूर वीक 2015' देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों फैशन के कई अनोखे रंग देखनो को मिल रहे हैं।

Author July 29, 2015 15:52 pm
एफसीडीआई की ओर से आयोजित इंडिया ‘कोटूर वीक 2015’ देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों फैशन के कई अनोखे रंग देखने को मिलेंगे। (फोटो: भाषा)

एफसीडीआई की ओर से आयोजित इंडिया ‘कोटूर वीक 2015’ देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों फैशन के कई अनोखे रंग देखने को मिलेंगे।

होटल ताज पैलेस में पांच दवसीय इस फेस्टिवल में देश के 12 जाने-माने फैशन डजाइनर पार्टिसिपेट कर रहे हैं। वीक की शुरुआत देश और दुनिया में जाने-माने फैशन डिजाइनर सब्यासाच मुखर्जी की डिजाइनर कलेक्शन के साथ शुरू होगा।

ऐसे में मौसम में वीक की शुरुआत से न सिर्फ कॉलेज गर्ल्स बल्कि वर्किंग वुमन और हाउस वाइफ भी काफी फैशनेवल एक्सेसरिज को परचेज करने के लिए काफी एक्साइटिड हैं। लिहाजा सवान का महीना जो आने वाला है।

7 से 11 अगस्त कर चलने वाले इंडिया ब्राइडल फैशन वीक राजधानी के पॉश वसंत कुंज इलाके में स्थित एम्पोरियो मॉल में आयोजित किया जाएगा, जिसमें जेजे वलाया, रीना ढाका, अबु जानी-संदीप खोसला जैसे फैशन डिजाइनर भाग लेंगे।

आपको बता दें कि राजधानी में इसी थीम पर बेस्ड एक और दूसरा फैशन मेला वोग वेडिंग शो 7 से 9 अगस्त इसी दौरान ताज पैलेस में जारी रहेगा। इतना ही नहीं इसी तरह के कुछ और फैशन मेलों भी कई जगह लगाए जाएंगे, जसमें फैशन शोज के साथ ब्राइडल ज्वेलरी, एक्सेसरीज और शादी-ब्याह से संबंधित कई चीजों के बारे में जानकारी भी हासिल की जा सकती है।

इसके अलावा दस सितंबर से एक तीन दिवसीय कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसका नाम है शान-ए-पाकिस्तान। इसमें पाकिस्तान के डिजाइनरों के अलावा भारत से पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, पंजाब, भागलपुर और महाराष्ट्र के डिजाइनर भी भाग लेंगे।

इस समारोह का आयोजन भारतीय निर्यात संगठनों के महासंघ, एफआईईओ, कराची चैंबर ऑफ कॉमर्स और पाकिस्तान के उच्चायोग के सहयोग से किया जाएगा, जिसमें पाकिस्तान से एक बड़े प्रतिनिधिमंडल के भाग लेने की उम्मीद है।

शान-ए-पाकिस्तान की सह-मेजबान संगीता दास ने इस बारे में कहा-, ‘इस प्रदर्शनी में भारतीय फैशन जगत से जुड़े लोगों को अपने पाकिस्तानी समकक्षों से मिलने का शानदार मौका मिलेगा।

दोनों देशों के खान-पान और फैशन में काफी समानताएं हैं और इस प्रकार की पहल दोनों देशों के लोगों के लिए दरवाजे खोल सकती है। ऐसे में इन दिनों राजधानी में एक से बढ़कर एक मेले आयोजित होने वाले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App