ताज़ा खबर
 

KBC 10 में अमिताभ बच्चन ने खोला राज, 18 साल पहले इस बीमारी ने खराब कर दी थी हालत

अमिताभ बच्चन ने केबीसी 10 के एक एपिसोड के दौरान 18 साल पहली हुई एक बीमारी के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि समय रहते उन्हें इस बीमारी की जानकारी हो गई थी और इस वजह से वो आज सभी के सामने हैं।

केबीसी एक एपिसोड में बीग बी किया बड़ा खुलासा

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला शो कौन बनेगा करोड़पति एक बेहतरीन क्वीज शो है और इस शो के द्वारा कई लोगों के सपने भी पुरे हुए हैं। कौन बनेगा करोड़पति 10 में बुधवार को अहमदाबाद की काजल पटेल ने सबसे पहले जबाव देकर हॉट सीट पर जा पहुंचीं। खेल के दौरान एक ऐसा सवाल आया जिसे सुनकर अमिताभ बच्चन खुद को रोक नहीं पाए। यह सवाल उनके जिंदगी से जुड़ा हुआ था और इस सवाल में टीबी का जिक्र हुआ था। इस कारण उन्होंने इस बात का खुलासा किया की 18 साल पहले वह टीबी के शिकार हुए थे।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह भी टीबी के सर्वाइवर रह चुकें हैं। साल 2000 में केबीसी की शूटिंग के दौरान बीग बी को अचानक कमजोरी महसूस होने लगी और भूख ना लगने जैसी समस्या भी होने लगी थी। इस परेशानी की जांच करवाने के दौरान अमिताभ बच्चन को पता चला कि उन्हें रीढ़ की हड्डी का टीबी है। उन्होंने बताया कि इस बात का पता समय रहते चल गया था जिससे उन्होंने इलाज शुरू करवा दी थी और अब वो बिल्कुल ठीक हैं। बीग बी ने यह भी बताया कि यह दौर उनके लिए बेहद मुश्किल भरा था क्योंकि उन्हें बहुत सारी दवाइयों का सेवन करना पड़ता था और आराम भी करना पड़ता था। साल भर तक इसका इलाज चला था।

अमिताभ बच्चन ने इस बात को भी शेयर किया कि जब उन्हें अपनी इस बीमारी का पता चला था तो उन्होंने सोच लिया था कि वह इसकी जानकारी सबको देंगे और एक कैम्पेन के जरिए उन्होंने इस बीमारी के बारे जागरूकता फैलनी शुरू कर दी थी। बीग बी ने बोला कि वह आज भी टीबी के खिलाफ मुहिम का हिस्सा हैं, ताकि लोग समय रहते इसका इलाज करवा सकें और खुद को इस जानलेवा बीमारी से बचा सकें।

अमिताभ बच्चन ने कहा कि टीबी एक बेहद कष्टदायी बीमारी है और इस बीमारी के दौरान उठना-बैठना भी मुश्किल हो जाता है। वह खुद शो के दौरान 8-10 पेन किलर खाते थे। उन्होंने बताया कि कैसे स्वस्थ खाना और सही इलाज करवाने के कारण ही वो ठीक हो पाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App