Ileana DCruz Suicide Attempt and Depression Recovery and Unknown Interesting Facts about Life - सुसाइड करने के बारे में सोचने लगी थीं इलियाना डिक्रूज, ऐक्ट्रेस ने खोले कई राज - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सुसाइड करने के बारे में सोचने लगी थीं इलियाना डिक्रूज, ऐक्ट्रेस ने खोले कई राज

इलियाना ने बताया- मुझे लगता है कि डिप्रेशन से लड़ने की दिशा में यह आपका पहला कदम होता है। उन्होंने कहा कि तनाव वास्तविक चीज है और इससे लड़ा जा सकता है।

Author नई दिल्ली | November 6, 2017 4:35 PM
इलियाना ने बताया- मुझे लगता है कि डिप्रेशन से लड़ने की दिशा में यह आपका पहला कदम होता है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने हाल ही में यह खुलासा किया था कि ‘बॉडी डिसमॉर्फिक डिसऑर्डर’ नाम की बीमारी की चलते वह मानसिक रूप से इतनी ज्यादा टूट गई थीं कि उन्होंने सुसाइड के बारे में सोचना शुरू कर दिया था। इलियाना ने आईएएनएस को बताया- मुझे जब तक मदद नहीं मिली तब तक मुझे इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि मैं डिप्रेशन और डिसमॉर्फिक डिसऑर्डर का शिकार हो गई थी। मैं बहुत उदास और कमजोर महसूस करने लगी थी। एक मौके पर आकर मैं आत्महत्या करने के बारे में सोचने लगी थी और चीजों को खत्म कर देना चाहती थी। हालांकि यह सब बदल गया जब मैंने खुद को स्वीकार किया और जिससे मैं गुजर रही थी उसे भी।

इलियाना ने बताया- मुझे लगता है कि डिप्रेशन से लड़ने की दिशा में यह आपका पहला कदम होता है। उन्होंने कहा कि तनाव वास्तविक चीज है और इससे लड़ा जा सकता है। यह सोच कर बैठे मत रहिए कि सब अपने आप ठीक हो जाएगा, जाइए और किसी की मदद लीजिए। जैसे आपको मोच आ जाती है और आप जाकर चेकअप कराते हैं, अगर आपको डिप्रेशन है तो जाकर मदद मांगिए। इलियाना ने यह भी कहा कि असमानताएं जिंदगी का हिस्सा हैं और इंसान को खुद को स्वीकार करना चाहिए। आप एक इंसान हैं और असमानताएं लाजमी हैं। यही आपको यूनिक भी बनाता है।

इलियाना ने कहा- मेरी बात का यकीन करिए। खुद को प्यार करिए और यदि आप भीतर से खुश होंगे तो आप सबसे खूबसूरत इंसान होंगे और आपकी मुस्कान आपकी सबसे बड़ी संपत्ति होगी। उन्होंने बताया- मैं नहीं कह रही हूं कि मेरा ठीक होना चमत्कारिक था, यह धीरे-धीरे एक प्रक्रिया के तहत हुआ। हर दिन ठीक होने की दिशा में एक कदम होता है। हर दिन आप कुछ बेहतर हो जाते हो।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App