IIFA Awards 2018: Jagga Jasoos tops winners' list in technical categories; Tumhari Sulu leads nominations - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IIFA Awards 2018: रणबीर कपूर-कैटरीना स्टारर फिल्म ‘जग्गा जासूस’ को तकनीकी श्रेणी में मिले 3 पुरस्कार

अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री कटरीना कैफ अभिनीत फिल्म 'जग्गा जासूस' इस महीने बैंकाक में आयोजित होने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म एकेडमी (आईफा) अवार्ड्स के 19वें संस्करण में तकनीकी श्रेणी में विजेताओं की सूची में शीर्ष पर है।

Author मुंबई | June 1, 2018 7:17 PM
जग्गा जासूस फिल्म का एक दृश्य

अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री कटरीना कैफ अभिनीत फिल्म ‘जग्गा जासूस’ इस महीने बैंकाक में आयोजित होने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म एकेडमी (आईफा) अवार्ड्स के 19वें संस्करण में तकनीकी श्रेणी में विजेताओं की सूची में शीर्ष पर है। अनुराग बासु निर्देशित फिल्म ‘जग्गा जासूस’ जग्गा नाम के एक लड़के की कहानी है, जिसे गोद लेने वाले पिता बागची एक बोर्डिग स्कूल में उसका दाखिला कराने के बाद रहस्यमय तरीके से लापता हो जाते हैं। फिल्म ने तकनीकी श्रेणी में तीन पुरस्कार जीते हैं। इनमें सर्वश्रेष्ठ बैकग्राउंड स्कोर, सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी और स्पेशल इफेक्ट्स शामिल हैं।

फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ के लिए नीतेश तिवारी और श्रेयश जैन ने सर्वश्रेष्ठ पटकथा लेखक का पुरस्कार जीता। ‘शुभ मंगल सावधान’ के लिए हितेश केवालया ने सर्वश्रेष्ठ संवाद लेखक का पुरस्कार जीता है। यशराज फिल्म्स के दिलीप सुब्रमण्यम और गणेश गंगाधरन ने फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के लिए सर्वश्रेष्ठ साउंड डिजाइन का पुरस्कार जीता। मार्सिन लस्कावेक को सर्वश्रेष्ठ सिनेमाटोग्रॉफी का अवार्ड मिला है। फिल्म ‘न्यूटन’ के लिए श्वेता वेंकट मैथ्यू ने सर्वश्रेष्ठ संपादन का पुरस्कार जीता।

फिल्म बादशाहो के गाने ‘मेरे रश्के कमर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार नुसरत फतेह अली, ए वन मेलोडी फना और मनोज मुंतशिर को मिला है। गायक अरिजीत सिंह ने फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के गाने ‘हवाएं’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पाश्र्वगायक और मेघना मिश्रा ने फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के गाने ‘मैं कौन हूं’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पाश्र्वगायिका का पुरस्कार जीता।
आईफा अवार्ड्स समारोह बैंकाक में 21 जून से 24 जून तक होंगे। आईफा अवर्ड्स में इस साल विद्या बालन की फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ को सबसे ज्यादा नामांकन मिले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App