ताज़ा खबर
 

सुशांत सिंह राजपूत का परिवार चाहे तो बिहार सरकार CBI जांच की सिफारिश को तैयार, CM के करीबी सूत्र का दावा

सुशांत सिंह के पिता ने रिया चक्रवर्ती की सुप्रीम कोर्ट में याचिका के मद्देनजर कैविएट(अर्जी) दायर की। वहीं रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में कुबूला है कि वह सुशांत सिंह राजपूत के साथ लिव-इन में रह रही थीं।

Supreme Court, Sushant Singh Rajput, CBI probe in Sushant' Suicide case,सुशांत सिंह के फैंस मामले में सीबीआई जांच की लगातार मांग कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच मुंबई पुलिस से लेकर केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने के लिए दायर याचिका गुरुवार को खारिज कर दी। ये याचिका अल्का प्रिया नाम की एक महिला ने की थी। वहीं मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर बिहार के वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश कुमार ने सीएम नीतीश कुमार के करीबी सूत्र के हवाले से लिखा है कि अगर सुशांत सिंह राजपूत का परिवार चाहे तो राज्य सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है।

प्रकाश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया और लिखा कि सुशांत सिंह राजपूत का परिवार चाहे तो बिहार सरकार सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश कर सकती है। सीएम नीतीश कुमार के करीबी सूत्र के मुताबिक बिहार में सुशांत की खुदकुशी का पहला एफआईआर दर्ज हुआ, लिहाजा सरकार के पास इस मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने के लिए सिफारिश करने का अधिकार है।

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सीबीआई जांच की याचिका

सुप्रीम कोर्ट के चीफ़ जस्टिस एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यन की पीठ ने याचिक खारिज करते हुए कहा कि मुंबई पुलिस को अपनी जांच करने दीजिए और अगर आपके पास कुछ है तो इसके लिए बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की जा सकती है। याचिका दायर करने वाली अल्का प्रिया के वकील से पीठ ने कहा कि अगर आपके पास कुछ ठोस दिखाने के लिये है तो आप बंबई हाई कोर्ट जाएं।

रिया ने माना- सुशांत सिंह के साथ लिव-इन में रहती थीं

उधर, बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर कर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों के साथ पटना में दर्ज कराई गई FIR मुंबई स्थानांतरित करने और बिहार पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर रोक लगाने का अनुरोध किया है। इसके साथ ही रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में कुबूला है कि वह सुशांत सिंह राजपूत के साथ लिव-इन में रह रही थीं। उन्होंने कहा है कि उस पर झूठे आरोप लगाए गए हैं और सुशांत की मौत के बाद उन्हें हत्या से लेकर रेप तक की धमकी मिल चुकी है।

सुशांत सिंह के पिता और बिहार सरकार ने रिया की याचिका के मद्देनजर अर्जी लगाई

सुशांत सिंह के पिता ने रिया चक्रवर्ती की सुप्रीम कोर्ट में याचिका के मद्देनजर कैविएट (अर्जी) दायर की। सुशांत के पिता ने ये अर्जी इसलिए दायर की ताकि मामले में कोई भी आदेश देने से पहले कोर्ट उनका भी पक्ष सुने। राजपूत के पिता के के सिंह ने वकील नितिन सलूजा के माध्यम से न्यायालय में दायर कैविएट में कहा है कि इस मामले में उन्हें नोटिस दिए बगैर कुछ भी नहीं किया जाए। उधर, बिहार सरकार ने भी उच्चतम न्यायालय में कैविएट दायर कर दी है। बिहार सरकार ने इस आवेदन में न्यायालय से अनुरोध किया है कि रिया चक्रवर्ती की याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उसका पक्ष भी सुना जाये। बिहार सरकार ने अपने वकील केशव मोहन के माध्यम से कैविएट दायर की है।

बिहार पुलिस जो कर रही वह गलतः गृह राज्य मंत्री शंभूराज 

उधर, महाराष्ट्र सरकार के गृह राज्य मंत्री ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित खुदकुशी मामले में जांच के लिए मुंबई में मौजूद बिहार पुलिस के दल ने तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने कहा कि बिहार पुलिस जो कर रही है वह गलत है। देसाई ने कहा कि मुंबई पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है। हम पहले दिन से इसमें जांच कर रहे हैं। देसाई ने आगे कहा, जब किसी राज्य से एक पुलिस दल जांच के लिए दूसरे राज्य में आता है तो कुछ प्रोटोकॉल का पालन करना होता है। इनका पालन नहीं किया गया। वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत की मौत के मामले में सीबीआई जांच की संभावना बुधवार को खारिज कर दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रेशमी धागों में बंधा विश्वास का रिश्ता
2 कुछ तबलीगी नुमा याद आ रहा है- राम मंदिर का पुजारी निकला कोरोना पॉजिटिव तो स्वरा भास्कर ने कसा तंज़, आने लगे ऐसे कमेंट
3 सुशांत सिंह राजपूत केस: बीजेपी सांसद ने पीएम को फिर लिखी चिट्ठी- सीबीआई, ईडी, एनआईए करे जांच
ये पढ़ा क्या?
X