ताज़ा खबर
 

यौन शोषण पर ऋचा चड्ढा का बड़ा बयान- बातें उठी तो बॉलीवुड अपने बहुत से हीरो खो देगी

हॉलीवुड से उठी ये आवाज भले पूरी दुनिया में फैल गई हो लेकिन एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा का मानना है बॉलीवुड में होने में वक्त लगेगा।
ऋचा चड्ढा की ये तस्वीर उनके फेसबुक पेज से ली गई है।

सोशल मीडिया में यौन शोषण के खिलाफ एक कैंपेन चला। पूरी दुनिया में चले इस कैंपेन का नाम था #MeToo. इस कैंपेन का असर इतना हुआ कि प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने #MeToo को इस साल का अपना ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुना। हॉलीवुड से उठी ये आवाज भले पूरी दुनिया में फैल गई हो लेकिन एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा का मानना है बॉलीवुड में होने में वक्त लगेगा। इस अभिनेत्री के अनुसार बॉलीवुड में होने वाले यौन शोषण पर लोग खुलकर नहीं बोलते। ऋचा चड्ढा ने कहा कि अगर बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न की बात होगी तो इंडस्ट्री अपने कई हीरो खो देगी। ऋचा ने कहा, ‘हमारे देश में पीड़ित का नाम उजागर कर उसे शर्मिंदा करने की संस्कृति को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि ऐसा जल्द होगा। लेकिन जब ऐसा होगा है, जैसा कि हॉलीवुड में अभी हो रहा है, पूरा स्ट्रक्चर बदल जाएगा। जिन लोगों को आप फेमिनिस्ट फिल्में बनाते और प्रगतिशील होने का दावा करते देखते हैं, वे सब नीचे गिरने लगेंगे।’ ऋचा ने आगे कहा कि जिस दिन ऐसा हुआ, उस दिन हम अपने कई हीरो और विरासतें खो देंगे।

ऋचा ने कहा कि अगले 4-5 सालों में ऐसा हो जाएगा जब महिलाएं खुलकर यौन शोषण के खिलाफ बोलेंगी। हॉलीवुड में एक्टर्स को रॉयल्टी मिलती है। उनमें काम खोने का डर नहीं होता। ऋचा को लगता है कि बॉलीवुड के चुप रहने के पीछे एक कारण ये भी है। उन्होंने ये भी कहा कि बॉलीवुड ही ऐसी जगह नहीं है जहां यौन शोषण होता है। उन्हें गिरे हुए लोग बताकर बॉलीवुड को निशाना जल्द बनाया जाता है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विन्सटन चर्चा में हैं। कई अभिनेत्रियों ने उनपर यौन शोषण का आरोप लगया है। इसी घटना ने इस साल #Metoo नाम की एक ऐसी क्रांति को जन्म दिया, जिसने पूरी दुनिया की महिलाओं को साथ ला खड़ा कर दिया। इसमें आम लड़कियों से लेकर जानी-मानीं महिलाएं थीं।

https://www.jansatta.com/trending/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.