ताज़ा खबर
 

Tamilrockers: Piracy को लेकर हुई थी कार्रवाई, अब Domain बदलकर फिर से लौटने की चर्चा

Tamilrockers 2018 Website: हाल के दिनों में लगभग सभी बड़ी तमिल फिल्में रिलीज से पहले इस वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई हैं। कई फिल्म निर्माताओं ने तमिल रॉकर्स को लेकर अपनी शिकायत प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के पास दर्ज कराई थी।

हिन्दी फिल्म बधाई हो और दक्षिण भारतीय फिल्म वडा चेन्नई हाल ही में पाइरेसी की शिकार हुई हैं।

Tamilrockers 2018: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने टॉरेंट वेबसाइट पर कार्रवाई की है। टॉरेंट वेबसाइट पर हाल के दिनों में फिल्मों की पाइरेसी के आरोप लगे जिसके बाद फिल्मों की पाइरेसी को लेकर यह वेबसाइट पिछले कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में था। इस वेबसाइट पर सरकार ने कार्रवाई करते हुए इसे सस्पेंड कर दिया। लेकिन अब Tamilrockers फिल्म निर्माताओं के लिए नई परेशानी बन गया है। यहां पर सबसे पहले आपको बता दें कि इस Tamilrockers.Com नाम की एक वेबसाइट पर कई बड़ी तमिल फिल्मों की पाइरेसी करने का आरोप है। हाल के दिनों में लगभग सभी बड़ी तमिल फिल्में रिलीज से पहले इस वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई हैं।

कई फिल्म निर्माताओं ने तमिल रॉकर्स को लेकर अपनी शिकायत प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के पास दर्ज कराई थी। इसके बाद तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने इसपर कार्रवाई करते हुए इस डोमेन को सस्पेंड कर दिया था। अब सूत्रों के हवाले से यह खबर है कि तमिल रॉकर्स नए डोमेन के साथ जल्द ही फिर से वापसी कर सकता है।

क्या है Tamilrockers?
Tamilrockers.com एक ऐसा वेबसाइट है जिसपर कई बड़ी तमिल फिल्में डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि इस वेबसाइट पर तमिल, तेलुगु, मलयालम तथा हिंदी और अंग्रेजी फिल्में भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। हैरानी की बात है कि इस वेबसाइट पर कोई फिल्म रिलीज के अगले ही दिन उपलब्ध हो जाती है। बॉलीवुड फिल्म बधाई हो और नमस्ते इंग्लैंड पिछले ही हफ्ते रिलीज हुई थी लेकिन इस वेबसाइट पर यह फिल्में भी डाउनलोड के लिए मौजूद हैं। जबकि हॉलीवुड की फिल्में जैसे First Man and Venom भी इसपर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

Tamilrockers पर सिर्फ फिल्में ही नहीं बल्कि नेटफ्लिक्स पर अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी की सीरिज सेक्रेड गेम्स को भी गैरकानूनी तरीके से उपलब्ध करा दिया गया है। इसपर नेटफलिक्स के दूसरे शो जैसे Haunting of Hill House भी मौजूद है। निश्चित तौर से तमिल रॉकर्स के डोमेन बदल कर आने की खबर फिल्म इंडस्ट्री के लिए अच्छी नहीं है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App