ताज़ा खबर
 

आमिर की Respect करता हूं लेकिन भारत में सबसे अधिक Tolerance हैः विवेक ओबरॉय

अभिनेता विवेक ओबरॉय ने कहा कि वह कलाकार के रूप में आमिर खान के कार्य का सम्मान करते हैं लेकिन मानते हैं कि भारत सबसे अधिक सहिष्णु देश है।

मुंबई | November 26, 2015 4:09 AM

अभिनेता विवेक ओबरॉय ने कहा कि वह कलाकार के रूप में आमिर खान के कार्य का सम्मान करते हैं लेकिन मानते हैं कि भारत सबसे अधिक सहिष्णु देश है। आमिर ने इससे पहले एक कार्यक्रम में कहा था कि कुछ घटनाओं से उनके मन में शंका पैदा हुई और उनकी पत्नी किरण राव ने यह सुझाव दिया कि उन लोगों को यह देश छोड़ना पड़ सकता है।

उनके इस बयान पर भाजपा नेताओं और फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी। विवेक ने कहा कि भारत सभी धर्मों और विचारधाराओं का संगम है और उनको भारतीय होने पर गर्व महसूस होता है।

उन्होंने कहा, मेरे मन में अभिनेता आमिर खान और कलाकार के रूप में उनके कार्य को लेकर बहुत अधिक सम्मान का भाव है। व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि भारत दुनिया का सबसे अधिक सहिष्णु देश है और यह हजारों वर्षों से ऐसा रहा है। ‘इंटीरियर’ पत्रिका के नये कवर के अनावरण के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में विवेक ने कहा, जब पूरा विश्व एक धर्म बनाम दूसरे धर्म को लेकर लड़ रहा था उस वक्त हम एकसाथ रहना सीख रहे थे। स्मारक, सांस्कृतिक कलाकृतियां बनाना, चित्रकारी, कविता लेखन और एकसाथ खुशियां मनाना सीख रहे थे।

‘साथिया’ फिल्म के अभिनेता ने कहा कि विश्व को इस देश ने बहुत कुछ दिया है और वह अंत तक यहीं रहेंगे। जेम्स बांड की हालिया फिल्म ‘स्पेक्टर’ के कुछ दृश्यों को सेंसर बोर्ड द्वारा हटाये जाने पर विवेक ने कहा कि वह सेंसरशिप में विश्वास नहीं रखते।

Next Stories
1 मुलायम बोले आमिर की पीड़ा समझे सरकार तो शिवपाल ने दे डाली UP में रहने की तरजीह
2 Trade Fair में मैसूर के नसरुद्दीन शाह बेचेंगे 40 दिन तक खराब न होने वाला हलवा
3 Intolerance पर बोले Art Of Living गुरु श्री रविशंकर, भारत के DNA में है Tolerance
ये पढ़ा क्या?
X