ताज़ा खबर
 

सिनेमाघरों में जब राष्ट्रगान बजता है तो मेरे शरीर में सिहरन पैदा हो जाती हैः अमिताभ बच्चन

73 साल के अभिनेता ने कहा कि राष्ट्रगान सुनकर बहुत अच्छा महसूस होता है और इस तरह की पहल करना अच्छा होगा।

Author नई दिल्ली | September 17, 2016 5:24 PM
pink actor amitabh bachchan, amitabh bachchan in pink, amitabh next movie, national anthem, national anthem in theaterमुंबई के एक स्कूल में राष्ट्रगान के दौरान झंडा फहराती स्टूडेंट (Express photo by Amit Chakravarty)

महानायक अमिताभ बच्चन और फिल्मकार सुजीत सरकार ने आज कहा कि फिल्म दिखाने से पहले सिनेमाघर अगर राष्ट्रगान बजाते हैं तो यह अच्छी बात होगी। 73 साल के अभिनेता ने कहा कि राष्ट्रगान सुनकर बहुत अच्छा महसूस होता है और इस तरह की पहल करना अच्छा होगा। उन्होंने कहा, ‘‘सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने की परंपरा काफी सालों से रही है। जब मैं दिल्ली में पढ़ता था तब हम फिल्म देखने जाते थे और जब राष्ट्रगान बजता था तो हमें बहुत अच्छा महसूस होता था।’’ अमिताभ ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि सिनेमाघरों में अब भी ऐसा हो रहा है। मुझे नहीं पता कि ऐसा अब यहां होता है या नहीं। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों नहीं होता, लेकिन अगर ऐसा हो तो यह अच्छा होगा।’’

सरकार ने कहा कि मुंबई में फिल्म देखने से जुड़ी सबसे अच्छी बात यह है कि हर फिल्म से पहले राष्ट्रगान बजाया जाता है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं जब भी मुंबई के किसी सिनेमाघर में जाता हूं और राष्ट्रगान बजता है तो शरीर में सिहरन पैदा हो जाती है। मुझे भारतीय होने पर बहुत गर्व महसूस होता है। मैं कोलकाता और दिल्ली के अपने सभी दोस्तों से मुंबई आकर सिनेमाघर में फिल्म देखने को कहता हूं।’’ ‘लव डे’ फिल्म से पदार्पण करने जा रहे अभिनेता हर्ष नागर ने हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने का अनुरोध लेकर संपर्क किया था।

Read Also: फिल्म शूटिंग के लिए नहीं लेनी पड़ेगी कई जगह से अनुमति, संसद में जल्द आएगा विधेयक

Next Stories
1 फिल्म शूटिंग के लिए नहीं लेनी पड़ेगी कई जगह से अनुमति, संसद में जल्द आएगा विधेयक
2 अमिताभ बच्चन ने कहा- विदेशों में लोग भारत को ‘Land of Rape’ कहते हैं
3 ‘तुम बिन-2’ में शाहरुख और सलमान के रोल पर चुप हैं डायरेक्टर
दिशा रवि केस
X