ताज़ा खबर
 

मैं हिंदू नहीं, मोदी विरोधी हूं: प्रकाश राज

अभिनेता प्रकाश राज ने कहा कि वह हिन्दू विरोधी नहीं हैं, वह केवल मोदी का विरोध करते हैं। आलोचकों ने उन पर गलत आरोप लगाए हैं।

Author हैदराबाद | January 19, 2018 12:46 AM
अभिनेता प्रकाश राज

अभिनेता प्रकाश राज ने कहा कि वह हिन्दू विरोधी नहीं हैं, वह केवल मोदी का विरोध करते हैं। आलोचकों ने उन पर गलत आरोप लगाए हैं। इंडिया टुडे के साउथ कॉन्क्लेव में आए अभिनेता ने कहा, आलोचक कहते हैं कि मैं हिन्दू विरोधी हूं जबकि मैं कहता हूं कि मैं मोदी, शाह और हेगड़े विरोधी हूं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा नेता एवं केन्द्रीय मंत्री अनन्त कुमार हेगड़े की तरफ इशारा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कातिलों का समर्थन करने वाले खुद को हिन्दू नहीं बोल सकते। उन्होंने कहा कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद मोदी समर्थकों के जश्न मनाने पर उन्होंने मोदी से प्रतिक्रिया मांगी थी तब प्रधानमंत्री शांत थे। पूर्व पत्रकार के दोस्त प्रकाश राज ने कहा कि एक सच्चा हिन्दू ऐसे कामों का समर्थन नहीं कर सकता। फिल्म अभिनेता के बयान के बाद श्रोताओं के बीच बैठे तेलंगाना के भाजपा प्रवक्ता कृष्णा सागर राव ने प्रतिरोध किया। इस पर अभिनेता ने अपना पक्ष रखते हुए उनसे कहा कि अगर वह उन्हें हिन्दू विरोधी बोल सकते हैं तो वे भी उन्हें बोल सकते हैं कि वे हिन्दू नहीं हैं।

इससे पहले भी अभिनेता का बयान आया था। उन्होंने कहा था कि अभिनेताओं को राजनीति में सिर्फ इसलिए नहीं जाना चाहिए कि वे लोकप्रिय हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रशंसकों को बतौर प्रशंसक नहीं, बल्कि जिम्मेदार नागरिक के रूप में वोट करना चाहिए। प्रकाश ने ट्वीट किया, “अभिनेताओं को सिर्फ इसलिए राजनीति में नहीं आना चाहिए कि वे लोकप्रिय हैं। यह त्रासदी है। उन्होंने आगे कहा, “कलाकारों को देश जिन मुद्दों का सामना कर रहा है, उसके प्रति स्पष्ट नजरिए के साथ आना चाहिए और लोगों का भरोसा जीतना चाहिए और हमें प्रशंसक के रूप में नहीं, बल्कि एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में वोट देना चहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App