ताज़ा खबर
 

Happy Birthday रितिक रोशनः सुजैन के इस कैप्शन को पढ़कर नहीं लगता दोनों के बीच है तलाक, जानें माचो मैन के बारे में रोचक बातें

Happy Birthday Hrithik Roshan:

Author नई दिल्ली | January 10, 2018 5:35 AM

बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम माचो मैन रितिक रोशन के लिए आज का दिन बेहद खास है क्योंकि 10 जनवरी को वह अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस बात की सबसे पहले जानकारी रितिक की पत्नी सुजैन खान ने सोशल मीडिया पर दी। सुजैन ने रितिक के साथ एक बेहद खूबसूरत कैप्शन के साथ फोटो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। भले ही रितिक और सुजैन एक दूसरे से अलग हो गए हों लेकिन दोनों के दिल के तार अब भी जुड़े हैं, लिहाजा यही वजह है कि आए दिन ही दोनों साथ नजर आते हैं। सुजैन के इस कैप्शन को पढ़कर आप भी यह सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि इन दोनों के बीच तलाक जैसी कोई चीज ही नहीं है। तलाक तो कागज के टुकड़ों की बुनियाद पर टिका है लेकिन दोनों अब भी एक दूसरे को साथ-साथ मानते हैं। यहां जानिए रितिक रोशन से जुड़ी कुछ खास बातें।

 

रितिक रोशन का जन्म मुंबई की सिनेमा हस्तियों की एक पंजाबी हिंदू परिवार में 10 फरवरी 1974 को हुआ था। उनके पिता फिल्म निर्देशक राकेश रोशन और मां पिंकी हैं।रितिक रोशन का फिल्मी करिअर महज 6 साल की आयु में शुरु हो चुका था। उन्होंने ‘कहो न प्यार है’ करने से पहले 1980 में फिल्म आशा और आपके दीवाने में बतौर चाइल्ड एक्टर के रूप में काम किया था। फिल्मों में अपनी जगह पक्की करने के लिए रितिक ने लंबे समय तक पिता के साथ सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। उन्होंने अपने पिता की फिल्मों करन अर्जुन और कोयला जैसी फिल्मों में सहायत निर्देशक की भूमिका निभाई है।

2000 में रितिक ने कहो न प्यार है से लीड एक्टर की भूमिका निभाई और फिल्म ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया बल्कि वे लोगों के दिलों में भी हमेशा के लिए यादगार बन गए। 2001 में कभी खुशी कभी गम, आप मुझे अच्छे लगने लगे जैसी फिल्में कीं। कहो न प्यार है के बाद रितिक ने फिजा, मिशन कश्मीर, यादें जैसीं सुपरहिट फिल्में दी। रितिक के करिअर की सबसे हिट फिल्मों की लिस्ट में अग्निपथ, जोधा अकबर, ओम शांति ओम, काइट्स, धू2 और क्रश 3 हैं।

वह 2002 में रितिक ने ईशा देओल के साथ न तुम जानो न हम, मैं प्रेम की दीवानी हू, मुझसे दोस्ती करोगे जैसी फिल्में कीं, जो ज्यादा असर नहीं छोड़ पाईं। इसके बाद 2003 में कोई मिल गया और लक्ष्य जैसी फिल्मों के जरिए उन्होंने फिर से फैंस के दिलों में गहरी छाप छोड़ी। फिल्‍म ‘कोई मिल गया’ का सीक्वल कृष के लिए रितिक रोशन को सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार मिला था।

2016 में उन्होंने मोहन जोदड़ो और काबिल फिल्म की हैं, जिसमें से काबिल लोगों को काफी पसंद आई। ऋतिक रोशन ने पहली फिल्म कहो न प्यार है के बाद ही सुजैन से शादी कर ली थी और 2014 में दोनों का तलाक हुआ। हालांकि दुनिया की नजरें में भले ही यह कपल अलग हों लेकिन वैसे हमेशा ही साथ नजर आते हैं, चाहे कोई पार्टी हो या पिकनिक स्पॉट हो।

रितिक रोशन के दो बेटे हैं। उनके बड़े बेटे का नाम रेहान और छोटे बेटे का नाम रिदान है। बता दें कि बचपन में रितिक रोशन का क्रश अभिनेत्री मधुबाला और परवीन बॉबी थीं, जिन पर फिदा थे। रितिक रोशन की बॉडी पर आज लाखों लड़कियां मरती हैं। फिल्मों में फर्राटेदार डायलॉग बोलने वाले रितिक एक समय में हकलाते भी थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App