ताज़ा खबर
 

दिग्गजों की डुगडुगी

मुंबई फिल्मजगत में माना जाता है कि यहां न तो परमानेंट दुश्मनी चलती है न परमानेंट दोस्ती।

Bollywood(बाएं ) अभिनेता अजय देवगन, अभिनेत्री जाह्नवी कपूर, अभिनेता इमरान हाशमी।

यशराज में अजय

मुंबई फिल्मजगत में माना जाता है कि यहां न तो परमानेंट दुश्मनी चलती है न परमानेंट दोस्ती। हालांकि इसी फिल्मजगत का इतिहास हमें बताता है कि अपने उसूलों की चलते ओपी नैयर ने कभी लता मंगेशकर से नहीं गवाया। या सुभाष घई, जेपी दत्ता या महेश भट्ट ने कभी अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया। इसका मतलब यह नहीं कि उनके बीच दोस्ती नहीं थी। हालात ऐसे बन गए थे।

सुभाष घई ने बच्चन के साथ ‘देवा’ और जेपी दत्ता ने ‘बंधुआ’ जैसी फिल्में शुरू की थीं, मगर वे बंद कर दी गर्इं। कुछ इसी तरह यशराज कंपनी के 50 साल का इतिहास हमें बताता है कि इस कंपनी की किसी फिल्म में अजय देवगन ने काम नहीं किया। यशराज में तीनों खानों के अलावा अक्षय कुमार, शाहिद कपूर से लेकर बॉबी देओल तक ने काम किया, मगर अजय को कभी इस कंपनी ने साइन नहीं किया। एक बार ऐसा मौका भी आया था जब यशराज फिल्म्स और अजय देवगन के बीच ठन गई थी।

यशराज की ‘जब तक है जान’ और अजय देवगन की ‘सन आॅफ सरदार’ एक ही दिन रिलीज हो रही थी और सिनेमाघर बुकिंग को लेकर अजय ने यशराज पर मोनोपॉली का आरोप लगाया था। मगर पचास साल के यशराज के इतिहास में जो नहीं हो पाया, अब वह होने की संभावना है। यशराज ने अपनी एक फिल्म के लिए अजय देवगन को साइन किया है, जिसका निर्देशन शिव रवैल करेंगे।

अनजान इमरान हाशमी

लोग पूछ रहे हैं कि भाई यशराज फिल्म की जेम्स बांड टाइप फिल्म ‘टाइगर 3’ में आप खलनायक बनने जा रहे हैं, सवाल सुनकर मुस्कराते हुए इमरान हाशमी मुंडी भर हिलाते हैं। जिस अंदाज में मुंडी हिलाई जा रही है उससे मीडिया के लोग परेशान हैं कि इसे हां समझें या न। लोग उधेड़बुन में लगे हैं और बॉलीवुड में अव्वल नंबर के ‘बोसेबाज’ घोषित हाशमी इसका मजा ले रहे हैं।

‘मर्डर’,‘गैंगस्टर’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘द दर्टी पिक्चर’,‘जन्नत 2’ जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुके और परदे पर हीरोइनों के चुंबन को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा पाने वाले हाशमी अब खलनायक बनने जा रहे हैं। वह भी ‘टाइगर 3’ में सलमान खान के सामने। तो क्या काम की कमी हो गई? नहीं जी, 2002 से लेकर अब तक कोई ऐसा साल नहीं रहा, जिसमें हाशमी की फिल्में रिलीज नहीं हुई हों। इसी महीने की 19 तारीख को उनकी ‘मुंबई सागा’ रिलीज होने जा रही।

अगले महीने की 30 तारीख को अमिताभ बच्चन के साथ ‘चेहरे’ आ रही है। जुलाई में वह संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में माफिया डॉन करीम लाला (अजय देवगन) के सहायक की भूमिका में दिखेंगे। ‘टाइगर 3’ में मुकाबला परदे पर चुंबन न देने की कसम खाने वाले सलमान खान और चूमाचाटी के लिए मशहूर हाशमी के बीच होगा।

जाह्नवी की ‘रूही’

आजकल बॉलीवुड में कॉमेडी-हॉरर फिल्में बनाने का खूब चलन चल रहा है। इस कड़ी में इस साल सबसे पहले रिलीज होने वाली फिल्म है ‘रूही’, जिसमें चुड़ैल के रूप में श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी को अगले हफ्ते देखा जा सकेगा ‘रूही’ में राजकुमार राव की प्रमुख भूमिका है।

कॉमेडी-हॉरर फिल्म करने में कैटरीना कैफ भी पीछे नहीं हैं। वह ‘फोन भूत’ नामक कॉमेडी-हॉरर फिल्म कर रही हैं, जिसमें उनके हीरो हैं ईशान खट्टर। ‘भूत पुलिस’ में सैफ अली खान और अर्जुन कपूर के साथ जैकलीन फर्नांडीज और यामी गौतम नजर आएंगी। ‘भूल भुलैया’ की सीक्वेल ‘भूल भुलैया 2’ में कार्तिक आर्यन के साथ तब्बू और कियरा आडवानी काम कर रही हैं।

Next Stories
1 सीक्वेल के गड्ढे में फंसा हिंदी सिनेमा
2 कोरोना ने फिर छीना चैन, बॉलीवुड हुआ बेचैन
3 फर्जी पोस्टर मामले में अभिनेता सुनील शेट्टी ने प्रोडक्शन कंपनी के खिलाफ दी शिकायत
ये पढ़ा क्या?
X