ताज़ा खबर
 

टीना मुनीम-अनिल अंबानी की शादी के ख़िलाफ़ थे धीरूभाई, एक कॉल से बदल गई थी कहानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना मुनीम और अनिल अंबानी से शादी का किस्सा काफी दिलचस्प है। अनिल अंबानी के माता-पिता कोकिलाबेन और धीरूभाई को बेटे की शादी से ऐतराज था जिसके चलते...

Tina Munim, Anil Ambani, Dhirubhai Ambaniदिलचस्प है टीना मुनीम और अनिल अंबानी की लव स्टोरी

80 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस और आज अंबानी खानदान की बहू टीना मुनीम की अनिल अंबानी से शादी का किस्सा दिलचस्प है। दोनों की शादी कई उतार-चढ़ाव के बाद हुई थी। अनिल अंबानी के माता-पिता कोकिलाबेन और धीरूभाई को इस शादी से ऐतराज़ था क्योंकि उन्हें लगता था कि टीना फिल्म इंडस्ट्री से हैं और वो आम लड़कियों के जैसे घर के रीति – रिवाज़ नहीं निभा पाएंगी। परिवार के रजामंदी के खिलाफ जाकर दोनों शादी नहीं करना चाहते थे, इस कारण अनिल और टीना ने अपने बीच दूरियां बना लीं।

दोनों ने एक दूसरे से 4 साल तक कोई बात नहीं की। इस बीच टीना इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं। भले ही दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं होती थी लेकिन टीना को ये खबरें सुनने को अक्सर मिल रही थी कि
अनिल अपने परिवार द्वारा लाए गए कई शादी के प्रस्तावों को ठुकरा चुके हैं। इसी बीच एक दिन अनिल ने देखा कि अमेरिका के लॉस एंजेल्स में बड़ा भूकंप आया हुआ है। उन्हें ये खबर सुनकर टीना का ख़्याल आया। उन्होंने टीना का नंबर ढूंढा और तुरंत उन्हें कॉल किया।

उस फोन से पलट गई कहानी: मशहूर टॉक शो Randezvous में सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में टीना बताती हैं “अनिल ने कॉल किया और उनके हैलो बोलते ही मैंने उनकी आवाज़ से उन्हें पहचान लिया। अनिल ने पूछा कि तुम ठीक तो हो ना, मैंने कहा हां मैं बिल्कुल ठीक हूं। भूकंप हमारी तरफ़ नहीं था।” टीना आगे बताती हैं कि इससे पहले मैं वो पूरा वाक्य ख़त्म करती अनिल ने फोन रख दिया। टीना इस बात से बहुत निराश हो गईं और रोने लगीं कि ये इंसान फिर से क्यों मेरी ज़िन्दगी में आया। इतने सालों बाद भी उसे मेरा ख्याल है और फिर भी पूरी बात किए बिना ही उसने फोन रख दिया।

अनिल इंटरव्यू में अपने उस अनुभव का ज़िक्र करते हुए बताते हैं , “ बातचीत करने को कुछ बचा ही नहीं था। ये सिसकियों में होने वाली बातचीत हो जाती फिर, क्योंकि आप 3 – 4 सालों बाद उससे बात कर रहे हैं जिससे आप प्यार कर रहे हैं। अनिल आगे बताते हैं कि भले ही मैंने फोन रख दिया लेकिन मेरा मैसेज टीना तक 30 सेकंड में पहुंच गया कि मैं आज भी उसकी परवाह करता हूं, उससे प्यार करता हूं। और ये काफी था।

बाद में अनिल का परिवार दोनों की शादी के लिए राज़ी हो गया तब अनिल ने टीना को अमेरिका से वापस इंडिया बुलाया। इस जोड़े की शादी गुजराती रीति – रिवाज़ के साथ बहुत धूम – धाम से हुई। कई बड़े हस्तियों सहित बॉलीवुड के बड़े नाम भी इस शादी का हिस्सा बने। इस तरह टीना मुनीम, टीना अंबानी बन गईं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आज तक के ख़िलाफ़ रिपब्लिक टीवी पर फिर चीखे अरनब गोस्वामी- सत्य का संहार करने वालों, हम जीत रहे हैं
2 सुब्रमण्यम स्वामी ने पूछा- क्या सिनेमा के दादा महेश भट्ट ने इस्लाम कबूल कर अपना नाम अशरफ भट्ट रख लिया है? दी ये नसीहत
3 वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष बोले- सुशांत केस में अब भी कुछ एंकर-चैनल फैला रहे हैं फेक न्यूज; यूजर्स पूछने लगे ऐसे सवाल
ये पढ़ा क्या?
X