ताज़ा खबर
 

‘लक्ष्मी बम’ पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप, हिंदू सेना ने कहा, नाम नहीं बदला तो होगा विरोध प्रदर्शन

धार्मिक संगठन राष्ट्रीय हिंदू सेना ने फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई है और केंद्रीय मंत्री को चिट्टी लिखकर नाम न बदले जाने पर फिल्म को बैन करने की मांग की है।

‘लक्ष्मी बम’ नाम से आपत्ति, फिल्म के बहिष्कार की मांग

अक्षय कुमार, कियारा आडवाणी अभिनीत लक्ष्मी बम रिलीज़ से पहले ही विवादों में घिर गई है। फिल्म के ट्रेलर रिलीज़ के बाद से ही कुछ लोग इसके नाम और कहानी से नाखुश हैं। राष्ट्रीय हिंदू सेना नामक संगठन ने इस फिल्म को लेकर कहा है कि इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया गया है और लव जिहाद को प्रोमोट किया जा रहा है। संगठन ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चिट्ठी लिखकर फिल्म को बैन करने की मांग की है।

हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने ट्वीट कर चिट्ठी शेयर की और लिखा, ‘हिन्दू सेना ने प्रकाश जावड़ेकर को एक चिट्ठी लिखी है। हमने मांग की है कि लक्ष्मी बम के मेकर्स, कास्ट के खिलाफ एक्शन लिया जाए क्योंकि फ़िल्म के जरिए हिन्दू देवी, लक्ष्मी का अपमान किया गया है।चिट्ठी में इस बात का ज़िक्र है कि अगर फिल्म का नाम नहीं बदला गया तो फिल्म रिलीज के समय संगठन के कार्यकर्ता हर सिनेमा घर के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

हिन्दू सेना ने केंद्रीय मंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा कि फिल्म का टाइटल ‘लक्ष्मी बम’ हिंदुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाता है। विष्णु गुप्ता ने अपने पत्र में लिखा, ‘अगर हमारी मांगे पूरी नहीं की जाती तो मेरे सभी हिंदू सैनिक इस फिल्म का विरोध करेंगे। अगर रिलीज़ से पहले फिल्म का नाम नहीं बदला जाता तो मैं सभी हिंदू धर्म से जुड़े लोगों से इस फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग करूंगा।’ हिन्दू सेना ने अपने पत्र में आगे कहा कि फिल्म का नाम हिंदुओं की देवी लक्ष्मी के नाम पर रखा गया है। लक्ष्मी, जो कि धन की देवी मानी जाती हैं, उनके साथ बम जैसा शब्द जोड़ना आपत्तिजनक है। यह नाम हिंदुओं को उकसाने के लिए रखा गया है।

 

राष्ट्रीय हिंदू सेना का आरोप है कि फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा देती है। उनका कहना है कि फिल्म में मुस्लिम लड़के को हिन्दू लड़की से प्यार करते दिखाया गया है। फिल्म में हीरो का नाम जानबूझकर आसिफ़ रखा गया है और हीरोइन का नाम प्रिया। फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप हिंदू सेना के अलावा हिंदू जनजागृति समिति और अखिल भारतीय हिंदू महासभा भी लगा रहे हैं। आपको बता दें कि यह फिल्म 9 नवंबर पर ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी। फिल्म में मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी नजर आने वाले हैं। अक्षय कुमार इस फिल्म में ट्रांसजेंडर की भूमिका में हैं।

 

Next Stories
1 रिपब्लिक टीवी पर पैनलिस्ट से कहने लगे अर्नब गोस्वामी- दिखाओ अपनी बत्तीसी, मिला ऐसा जवाब
2 सोफे पर पड़ा मिला चर्चित अभिनेता का शव, शरीर पर धारदार हथियार के निशान; हाथ में तलवार लेकर धमकाने वाला वीडियो हुआ था वायरल
3 मुंबई पुलिस को लेकर ट्वीट मामले में कंगना रनौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज, 10 नवंबर को होगी सुनवाई
ये पढ़ा क्या?
X