ताज़ा खबर
 

हिंदू लीडर का आरोप-हॉलीवुड फिल्‍म में विलेन से की गई भगवान कृष्‍ण की तुलना, प्रोड्यूसर्स से सीन हटाने की मांग

एक्‍स मेन सीरीज की लेटेस्‍ट मूवी 'एक्‍स मेन: एपोकैलिप्‍स' पर व‍िवाद। अगले साल मई में रिलीज होने वाली है फिल्‍म। फिल्‍म के ट्रेलर में कथ‍ित तौर पर भगवान कृष्‍ण का ज‍िक्र।

एक्‍स मेन, एक्‍स मेन एपोकैलिप्‍स, एक्‍स मेन हिंदू, एक्‍स मेन कृष्‍णा, एक्‍स मेन विलेन, हॉलीवुड फिल्‍म कृष्‍ण, कृष्‍ण का अपमान, x men, x men apocalypse, x men hindu, x men krishna, x men villan, x men director, rajan zed x men, rajan zed krishna movieफिल्‍म के ट्रेलर का एक दृश्‍य (youtube grab)

अमेरिका में एक हिंदू नेता ने आरोप लगाया है कि एक्‍स मेन सीरीज की लेटेस्‍ट मूवी ‘एक्‍स मेन: एपोकैलिप्‍स’ में विलेन की तुलना भगवान कृष्‍ण से की गई है। यूनिवर्सल सोसाइटी ऑफ हिंदूइज्‍म के अध्‍यक्ष राजन जेड ने फिल्‍म के ट्रेलर का जिक्र किया, जिसमें विलेन का किरदार निभा रहे एक्‍टर ऑस्‍कर ईसाक कह रहे हैं, ”विभिन्‍न जीवनकालों में मुझे अलग-अलग नामों से पुकारा गया है-रा, कृष्‍णा और याहवेह।” जेड ने एक बयान जारी करके कहा, ”हिंदुओं के लिए बेहद पूज्‍यनीय भगवान कृष्‍ण को इस तरह महत्‍वहीन दिखाना सही नहीं है।  भगवान कृष्‍ण घरों और मंदिरों में पूजा करने के लिए हैं, फिल्‍मों को द‍िखाकर फिल्‍ममेकर्स की व्‍यावसायिक भूख मिटाने के लिए नहीं।”

जेड ने दावा किया है कि फिल्‍मों में हिंदू देवाओं को गलत ढंग से दिखाने से उनके उपासक कन्‍फ्यूज हो सकते हैं। जेड ने फिल्‍म के डायरेक्‍टर ब्रायन सिंगर से मांग की कि धर्मग्रंथों में बताई गई बातों के अलावा भगवान कृष्‍ण से जुड़ी जिन भी बातों का जिक्र फिल्‍म और इसके ट्रेलर में है, उसे हटाया जाए। हिंदू लीडर ने हॉलीवुड के फिल्‍मकारों को धार्मिक और सांस्‍कृतिक संवेदनशीलता से जुड़ी ट्रेनिंग मुहैया कराने का ऑफर भी दिया। जेड के मुताबिक, इससे फिल्‍मकार नई फिल्‍में बनाते वक्‍त अपने दर्शकों की भावनाओं को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे। बता दें कि ‘मूवी एक्‍स मेन: एपोकैलिप्‍स’ अगले साल मई में रिलीज होने वाली है। भारत में इस सीरीज की फिल्‍में खासी लोकप्र‍िय हैं।

फिल्‍म का ट्रेलर नीचे देखें

Next Stories
1 बान ने कहा, पेरिस समझौता ‘ग्रह के लिए स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी’
2 ISIS को सहयोग करने के मामले में हुआ अरेस्ट
3 फांसी पर लटके 8 हत्यारे, 150 लोगों की मौत की जिम्मेदार थे दोषी
चुनावी चैलेंज
X