scorecardresearch

दक्षिण के ‘बाहुबल’ के लिए बढ़ी हिंदी के दर्शकों में दीवानगी

दक्षिण भारत के कलाकारों की लोकप्रियता उत्तर भारत में लगातार बढ़ रही है।

दक्षिण के ‘बाहुबल’ के लिए बढ़ी हिंदी के दर्शकों में दीवानगी
विजय देवरकोंडा ( image: instagram)

आरती सक्सेना

दक्षिण के अभिनेताओं की लोकप्रियता और सफलता की वजह अपनी फिल्मों के प्रति पूरी तरह समर्पण की भावना है। फिल्म की कहानी के साथ उनकी अभिनय क्षमता दर्शकों को अपनी तरफ खींच लेती है। जिस तरह प्यार की कोई भाषा नहीं होती, ठीक उसी तरह सिनेमा की भी कोई भाषा नहीं है, बशर्ते वह फिल्म इतनी अच्छी बनी हो कि दर्शक उस तरफ आकर्षित हो जाएं।

दक्षिण भारत के कलाकारों की लोकप्रियता उत्तर भारत में लगातार बढ़ रही है। इसका उदाहरण करण जौहर की फिल्म ‘लाइगर’ के हीरो विजय देवरकोंडा हैं। देवरकोंडा की फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है। बावजूद इसके वह जिस भी शहर में जाते हैं, वहां उन्हें देखने के लिए हजारों लोग उमड़ पड़ते हैं। अपनी इस लोकप्रियता पर देवरकोंडा भी चकित हैं। विजय बताते हैं कि वे अपनी दक्षिण की हिट फिल्मों की वजह से हिंदी दर्शकों के बीच लोकप्रिय हैं। हिंदीभाषी दर्शक यूट्यूब पर उनकी फिल्में देख चुके हैं और उनके अभिनय के दीवाने हैं।

वे ‘लाइगर’ के रोल के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनको पूरा विश्वास है कि दर्शक उनकी फिल्म को जरूर पसंद करेंगे। ‘लाइगर’ में उनका किरदार बहुत ही आक्रामक है।विजय की तरह ही पुष्पा फेम अल्लू अर्जुन और बाहुबली से चर्चित प्रभास भी हिंदी फिल्मों में आने से पहले ही दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो चुके थे। दर्शकों ने प्रभास और अल्लू अर्जुन को हाथों हाथ लिया।

कई साल पहले जब दक्षिण के अभिनेता कमल हासन फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ के जरिए हिंदी फिल्मों में आए थे और छा गए थे। इसी तरह दक्षिण के अभिनेता रजनीकांत, अरविंद स्वामी और आर माधवन के प्रति दीवानगी दर्शकों में दिखी।‘बाहुबली’, ‘केजीएफ’, ‘पुष्पा’, ‘आरआरआर’ जैसी दक्षिण की कई सुपरहिट फिल्मों ने सफलता के झंडे गाड़े हैं।

इसके बाद से दक्षिण के कलाकारों का बालीवुड फिल्मों में काम करने का रुझान बढ़ा है। अब दक्षिण के अकील एनैनी, ममूटी और अभिनेत्री साक्षी वैद्य के साथ फिल्म ‘एजेंट’ में काम करते नजर आएंगे। इस फिल्म में एनैनी रा एजंट के किरदार में एक्शन करते नजर आएंगे। दक्षिण के अभिनेता एनैनी फिल्म ‘दसरा’ के जरिए बालीवुड फिल्मों में प्रवेश करेंगे, जिसमें उनके साथ राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित कीर्ति सूरज नजर आएंगी। यह फिल्म 2023 में रिलीज होगी।

दक्षिण के ही रवि तेजा फिल्म ‘टाइगर नागेश्वर राव’ के जरिए हिंदी फिल्मों में प्रवेश करेंगे। यह फिल्म की कहानी टाइगर नागेश्वर राव नामक एक खतरनाक चोर के किरदार पर आधारित है। फिल्म हनुमान में तेजा मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। दक्षिण के एक और मशहूर बालम कोंडा श्रीनिवास ‘छत्रपति’ की रीमेक से बालीवुड में प्रवेश करेंगे।

थलापति विजय फिल्म ‘थलापति 67’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में सामंथा पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में नजर आएंगी। ‘प्रोजेक्ट के’ साइंस फिक्शन पर आधारित फिल्म है, जो भविष्य की दुनिया के बारे में बताती है। इसमें प्रभास, अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण के साथ नजर आएंगे। इसके अलावा प्रभास ‘आदि पुरुष’ फिल्म में भी नजर आएंगे।

अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ की अपार लोकप्रियता के बाद ‘पुष्पा पार्ट 2’ भी जल्दी ही सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। इसमें अल्लू अर्जुन की मारधाड़ का रोमांच दर्शक अनुभव कर सकेंगे। ‘आरआरआर’ फेम जूनियर एनटीआर एक्शन ड्रामा फिल्म ‘एनटीआर 30’ फिल्म में नजर आएंगे। राम चरण फिल्म ‘आरसी 15’ फिल्म में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनकी अभिनेत्री कियारा आडवाणी होंगी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट