ताज़ा खबर
 

Ranu Mandal का जो गाना सुन Himesh Reshammiya ने बदल दी जिंदगी, उसे लिखने वाले Santosh Anand जी रहे ऐसी दर्दनाक जिंदगी

Ranu Mandal Songs: हिमेश रेशमिया ने रानू से जो गाना सुनकर उन्हें बॉलीवुड में मौका दिया उसे लिखने वाले संतोष आनंद की जिंदगी इन दिनों बेहद दर्दनाक दौर से गुजर रही है।

Author मुंबई | Updated: August 25, 2019 2:52 PM
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के साथ कवि संतोष आनंद (फाइल फोटो- @lyricistsantosh)

इन दिनों सोशल मीडिया से लेकर अखबारों और टीवी तक जमकर सुर्खियां बटोर रहीं रानू मंडल (Ranu Mandal) की जिंदगी जिस गीत ने बदली थी, उसकी रचना करने वाले प्रसिद्ध कवि-गीतकार संतोष आनंद इन दिनों गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने पश्चिम बंगाल के राणाघाट रेलवे स्टेशन (Ranaghat Railway Station) पर रानू को गाना गाते हुए सुना था। वो लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल और संतोष आनंद का लिखा ‘एक प्यार का नगमा है, मौजों की रवानी है…’ (Ek Pyar ka Nagma hai song) गा रही थीं, तभी हिमेश को उनकी आवाज इतनी पसंद आई और उसी दिन से भीख मांगकर गुजारा करने वाली रानू की किस्मत बदल गई।

Arun Jaitley Demise News Live Update: ऐसा रहा उनका सियासी करियर

एक मीडिया इंटरव्यू में संतोष आनंद ने बताया कि उन्हें लोगों ने फोन पर बताया कि उनके गीत को गाकर रानू मंडल को फिल्म में मौका मिल गया। उन्होंने कहा, ‘मेरे पास स्मार्टफोन नहीं है कि उनके गाए गीत को सुन पाऊं।’ गुमनाम जिंदगी जी रहे संतोष आनंद ने कहा, ‘बेटे की मौत के बाद अब तो केवल जी रहा हूं। 1995 के बाद फिल्मों में गीत लिखना छोड़ दिया था।’ साथी कवियों के जोर देने पर वापस मंचों की ओर लौटे संतोष आनंद कहते हैं कि वो सिर्फ घर खर्च चलाने के लिए कवि सम्मेलन में जाते हैं।

National Hindi News, 25 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

संतोष आनंद के गीत आज भी लोगों की जुबां पर होते हैं। फिल्म प्रेम रोग के लिए लिखा उनका गाना ‘ये गलियां ये चौबारा’ (ye galiyan ye chaubara), मारा ठुमका बदल गई चाल मितवा (mara thumka badal gai chal mitwa), चना जोर गरम (Chana Jor Garam), मोहब्बत है क्या चीज (Mohabbat hai kya cheez), ये शान तिरंगा (Yeh Shaan Tiranga) ने उस वक्त भी जमकर धमाल मचाई थी और आज भी ये सदाबहार गीतों में शुमार हैं।

Weather Forecast States Flood Report Today Live Updates: देखें अपने राज्य में कैसा रहेगा मौसम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Mr Faisu vs जन्नत जुबैर, सोशल मीडिया पर टीवी एक्ट्रेस ने TikTok स्टार को ऐसे दी मात
2 सपना चौधरी ने ‘सैंया जी दिलवा मांगे रे’ पर उड़ाया गरदा, तालियां बजाने पर मजबूर हो गए भोजपुरी सुपरस्टार Khesari Lal
3 रानू मंडल-हिमेश रेशमिया का ‘तेरी मेरी कहानी’ गाने का फैंस पर छाया जबरदस्त जादू, TikTok पर फैंस बना रहे ये वीडियोज