ताज़ा खबर
 

बाहुबली फिल्म से जुड़ी ये 6 बातें नहीं जानते होंगे आप

बाहुबली और बाहुबली 2 भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म है। इसका बजट करीब 250 करोड़ रुपए है। अगस्त 2015 तक इस फिल्म की 40 पर्सेंट शूटिंग हो चुकी थी।

बाहुबली फिल्म का एक सीन

नया साल शुरू हो चुका है और इसके साथ ही बाहुबली के फैन्स भी तैयार हैं। क्योंकि इस साल अप्रैल में फिल्म का दूसरा हिस्सा रिलीज होने वाला है। इसमें उस सवाल की गुत्थी सुलझने वाली है। जिस सवाल को लेकर लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे थे। खैर जब फिल्म रिलीज होगी तो जवाब सामने आ ही जाएंगे लेकिन इससे पहले आपको बताते हैं फिल्म से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिन्हें शायद आप नहीं जानते होंगे।

बाहुबली और बाहुबली 2 भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म है। इसका बजट करीब 250 करोड़ रुपए है। अगस्त 2015 तक इस फिल्म की 40 पर्सेंट शूटिंग हो चुकी थी। इसके बाद बाकी की शूटिंग 17 दिसंबर 2015 से हैदराबाद की रामोजी फिल्म सिटी में शुरू हुई।

बाहुबली फिल्म का झरने वाला सीन तो आप सभी को याद होगा। यह वही झरना था जिसे बाहुबली बचपन से पार करना चाहता था। लेकिन बड़े होने के बाद वह इसे पार करने में कामयाब होता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म की शूटिंग में जितना समय लगा है उसका एक तिहाई हिस्सा केवल इन्हीं सीन्स को शूट करने में लगा है। बाहुबली के दूसरे हिस्से के ज्यादातर समय युद्ध देखने को मिलेगा।

इस फिल्म के लिए राणा दागुबती और प्रभाष स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो कर रहे थे। उन्हें वियतनाम के ट्रेनर तुआन ने खास ट्रेनिंग दी है। इस फिल्म के लिए दोनों एक्टर्स ने अपना वजन 30-30 किलो बढ़ाया था। ताकि वह खुद को कैरेक्टर के हिसाब से ढाल सकें। जानकर हैरानी होगी कि दोनों ही एक्टर्स करीब 100 किलो के हो गए हैं।

फिल्म के लिए प्रभाष का डेडिकेशन ऐसा है कि करीब तीन साल से उन्होंने कोई फिल्म नहीं बनाई है। वह खुद को केवल इसी फिल्म के लिए तैयार करने में लगे थे।

खबर है कि इस फिल्म के लिए प्रभाष ने अपने लिए डेढ़ करोड़ रुपए का जिम तैयार करवाया था। प्रभाष का नाश्ता काफी भारीभरकम रहता है। वह रोजाना सुबह करीब 40 अंडे और प्रोटीन पाउडर भी लेते हैं।

मिड डे में छपी खबर की मानें तो इस फिल्म में अनुष्का शेट्टी को एक प्रेग्नेंट महिला के रोल में दिखाया गया है। साथ ही इस फिल्म में अपने स्टंट्स खुद ही परफॉर्म करने उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग ली है।

Next Stories
1 आतिफ असलम ने अपने कॉन्सर्ट में जिस लड़के को डांटा था, उसने कहा- मैं बेवजह बना शिकार
2 माहिरा खान ने किया खुलासा, रईस की शूटिंग के दौरान उनका खूब मजाक उड़ाते थे किंग खान
3 जब कुछ ग्राम गोभी चुराने के मामले में रईस स्टार शाहरुख खान से हुई पूछताछ
ये पढ़ा क्या?
X