ताज़ा खबर
 

15 की उम्र में फिल्म के लिए साइन की गईं हेमा मालिनी, फिर अचानक क्यों कर दिया गया था बाहर

हेमा हुईं, तो उनकी मां ने उन्हें डांसर बनाने का ख्वाब देखा। वे लोग इसके लिए चेन्नई गए। यहां...

हेमा मालिनी 68 साल की हो गई हैं। लेकिन चेहरे का चार्म अभी भी बरकरार है। अभी भी वह लाखों दिलों पर राज करती हैं। अनुष्का, कैटरीना और प्रियंका के दौर में वह उनके लिए ड्रीम गर्ल ही हैं। मगर हेमा को चाहने वालों को एक बात नहीं पता होगी। वह यह कि बचपन में कोई उनके रोम-रोम में बसता था। वह उसी से चोरी-छिपे शादी तक करना चाहती थीं।

हेमा हुईं, तो उनकी मां ने उन्हें डांसर बनाने का ख्वाब देखा। वे लोग इसके लिए चेन्नई गए। यहां हेमा ने भरतनाट्यम सीखा। वह डांस में इस कदर डूब गई थीं कि उसे ही अपने लिए सबकुछ मानने लगी थीं। वह भगवान श्री कृष्ण से चोरी-छिपे शादी करने की सोच चुकी थीं। सिर्फ इसलिए कि कोई उनके सपने को पूरा करने में रुकावट न बने।

यह बात तब की है, जब वह 12-13 साल की थीं। खूब स्टेज परफॉर्मेंस देतीं। अपने कार्यक्रमों के चलते वह मद्रास भर में वाहवाही बंटोर चुकी थीं। मगर लोकप्रिय होने पर भी एक्टिंग में उन्हें आसानी से एंट्री नहीं मिली। एक बार तो साइन की हुई फिल्म से ऐन मौके पर निकाल दिया गया था। कारण बताया गया- उन्हें एक्टिंग न आना। पतली होना, जो तमिल सिनेमा के हिसाब से ठीक नहीं था।

हेमा भी हार मानने वालों में से न थीं। उन्होंने इस वाकये को सकारात्मक तरीके से लिया और अपने प्रयास जारी रखे। कदम-दर-कदम बढ़ाते हुए उन्हें फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ मिली। फिर क्या था, एक के बाद एक उन्हें फिल्में मिलती गईं और वे अपना जौहर दिखाती रहीं। अच्छी बात यह भी थी कि उन्होंने अधिकतर वे रोल किए, जिन्हें करने से बाकी हिरोइंस हिचकती थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App