हेमा मालिनी को थप्पड़ मारने से घबरा रहे थे अरविंद त्रिवेदी, लेने पड़े थे 20 टेक; इस तरह पूरा हुआ था शॉट

‘रामायण’ के रावण यानी अरविंद त्रिवेदी को एक शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी को थप्पड़ मारना था, जिसके लिए उन्होंने 20 टेक लिये।

hema malini, arvind trivedi
हेमा मालिनी को थपपड़ मारने के लिए अरविंद त्रिवेदी ने लिये थे 20 टेक (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

रामानंद सागर की ‘रामायण’ में रावण का किरदार अदा करने वाले अरविंद त्रिवेदी का बीते दिन निधन हो गया। उन्होंने अपने करियर में थिएटर, फिल्मों और सीरियल में खूब काम किया था, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान रामायण के रावण के रूप में मिली थी। फिल्म ‘हम तेरे आशिक हैं’ में अरविंद त्रिवेदी ने बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी के साथ भी काम किया था। इस फिल्म में उन्हें एक्ट्रेस को थप्पड़ मारना था। लेकिन सीन को करते वक्त वह इस कदर घबरा गए थे कि उन्हें 20 टेक लेने पड़े थे।

हेमा मालिनी और अरविंद त्रिवेदी से जुड़ी इस बात का खुलासा फिल्म के डायरेक्टर प्रेम सागर ने किया था। बता दें कि फिल्म को रामानंद सागर ने लिखा था और यह साल 1979 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के एक सीन में अरविंद त्रिवेदी को एक्ट्रेस हेमा मालिनी को थप्पड़ मारने के लिए कहा गया था।

इस बारे में बात करते हुए प्रेम सागर ने बताया, “मैंने अरविंद को गुजराती स्टेज से लिया था। वह बहुत अच्छे एक्टर थे। जब वह फिल्म ‘हम तेरे आशिक हैं’ में हेमा मालिनी के साथ काम कर रहे थे तो उसमें एक सीन था, जहां उन्हें एक्ट्रेस को थप्पड़ मारना था। लेकिन इस सीन को करने के लिए उन्हें करीब 20 टेक लेने पड़े थे।”

प्रेम सागर ने इस बारे में आगे कहा, “अरविंद त्रिवेदी की घबराहट को देखकर मैंने और हेमा मालिनी ने उनसे कहा कि भूल जाओ कि वह बड़ी स्टार हैं। उसके बाद ही वह उस सीन को पूरा कर पाए थे।” बता दें कि फिल्म के अलावा ‘रामायण’ की शूटिंग के दौरान भी सीता हरण का सीन करने के बाद अरविंद त्रिवेदी ने दीपिका चिखिलया से माफी मांगी थी। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया था।

दीपिका चिखलिया ने बताया था, “सीता अपहरण के सीन के दौरान वह मेरे बाल खींच रहे थे। असल में उन्हें इन चीजों के लिए काफी बुरा लग रहा था। वह गुजराती हैं और मुझसे लगातार पूछ हे थे कि आपको लगा तो नहीं। मैंने भी उनसे कहा कि मैं बिल्कुल ठीक हूं, उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। मुझे याद है कि उन्होंने मीडिया और बाकी लोगों के सामने भी ‘सीता अपहरण’ के लिए माफी मांगी थी।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट