हेमा मालिनी का नाम सुन संजीव कुमार ने छोड़ दी थी ‘शान’ फिल्म, ‘शोले’ के दौरान भी रहते थे दूर-दूर; जानें वजह

हेमा मालिनी का नाम सुनते ही संजीव कुमार ने ‘शान’ फिल्म करने से इंकार कर दिया था। वह ‘शोले’ के सेट पर भी एक्ट्रेस से दूर रहते थे।

hema malini, sanjeev kumar,
बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और एक्टर संजीव कुमार (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजीव कुमार ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। अपनी एक्टिंग से इतर संजीव कुमार कई बार एक्ट्रेस के साथ अपने अफेयर को लेकर भी चर्चा में रह चुके हैं। नूतन से लेकर हेमा मालिनी और सुलक्षणा पंडित तक, कई अभिनेत्रियों के साथ संजीव कुमार के नाम जोड़े गए थे। एक्ट्रेस हेमा मालिनी को तो संजीव कुमार ने शादी के लिए भी प्रपोज किया था। लेकिन ब्रेकअप के बाद दोनों में इस कदर दूरियां आ गई थीं कि हेमा मालिनी का नाम सुनते संजीव कुमार ने फिल्म करने से साफ इंकार कर दिया था।

हेमा मालिनी और संजीव कुमार से जुड़ी इस बात का खुलासा उनकी ऑटोबायोग्राफी लिखने वाले एक्टर हनीफ जावेरी ने पिंकविला को दिए इंटरव्यू में किया था। हनीफ जावेरी ने बताया था कि संजीव कुमार और हेमा मालिनी ‘शोले’ की शूटिंग के वक्त भी एक-दूसरे से दूर-दूर रहते थे और अलग-अलग होटल में भी रहते थे।

हनीफ जावेरी ने हेमा मालिनी और संजीव कुमार से जुड़ा किस्सा सुनाते हुए कहा था, “शोले’ की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार और हेमा मालिनी अलग-अलग होटल में रहते थे। उन्हें एक भी फ्रेम में साथ नहीं देखा गया था। यह चीजें ‘त्रिशूल’ की शूटिंग के दौरान भी देखने को मिली थीं। फिल्म ‘शान’ में संजीव कुमार शाकाल का किरदार निभाने वाले थे।”

हनीफ जावेरी ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “लेकिन जैसे ही संजीव कुमार को पता चला ‘शान’ फिल्म में हेमा मालिनी भी हैं, उन्होंने फिल्म छोड़ दी। इतना ही नहीं, हेमा ने भी फिल्म को बाद में छोड़ दिया था और इसमें बतौर एक्ट्रेस बिंदिया गोस्वामी ने काम किया था।” बता दें कि हेमा मालिनी के कारण संजीव कुमार ‘शोले’ में भी काम नहीं करना चाहते थे, लेकिन फिल्म निर्माता के मनाने पर वह राजी हो गए थे।

हालांकि संजीव कुमार ने ‘शोले’ में काम करने के लिए शर्त भी रख दी थी। संजीव कुमार ने रमेश सिप्पी से कहा था कि वह ‘शोले’ के किसी भी सीन में हेमा मालिनी के साथ नहीं दिखाई देना चाहते हैं। उनकी इस शर्त को माना भी गया था, ऐसे में वह एक भी सीन में ड्रीम गर्ल के साथ नजर नहीं आए थे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
दीपिका-अर्जुन को मिली बड़ी राहत, ‘फाइंडिंग फैनी’ से हटा बैन
अपडेट