scorecardresearch

ईशा देओल की पहली फिल्म की शूटिंग पर उदास थीं हेमा मालिनी, आने लगे थे मन में ऐसे ख्याल; खुद किया था खुलासा

ईशा देओल की डेब्यू फिल्म की शूटिंग के पहले दिन ही हेमा मालिनी काफी उदास हो गई थीं। उनके मन में अजीब ख्याल भी आने लगे थे।

esha deol, hema malini
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी और ईशा देओल (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी और एक्टर धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल ने सिनेमा में फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में ईशा देओल ने एक्टर आफ्ताब शिवदेसानी और जया बच्चन के साथ मुख्य भूमिका अदा की थी। हालांकि फिल्म की शूटिंग के पहले दिन हेमा मालिनी काफी उदास थीं, साथ ही उन्हें ईशा देओल को लेकर मन में अजीब ख्याल भी आ रहे थे। इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी और ईशा देओल ने रिएलिटी शो ‘जीना इसी का नाम है’ में किया था।

दरअसल, एक्टर और होस्ट फारुख शेख ने ईशा देओल से सवाल किया था कि डेब्यू फिल्म की शूटिंग के पहले दिन आपकी मम्मी आपके साथ थीं? इसका जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा, “हांजी मम्मी थीं मेरे साथ।” उन्हें बीच में टोकते हुए हेमा मालिनी ने कहा, “मैं थी वहां, लेकिन मैं काफी उदास थी। ये मेरी अपनी ही भावनाएं थीं।”

ईशा देओल ने बताया कि मां हेमा मालिनी ने उन्हें यह बात फिल्म के करीब डेढ़ साल बाद बताई थी। वहीं हेमा मालिनी ने इस बारे में कहा था, “शुरुआत से ही ईशा की परवरिश बड़े प्यार और ध्यान से की गई है। और अब ढेर सारे लोगों के सामने ईशा को अकेला छोड़ देना था और केवल देखना था। मन में अलग होने की भावनाएं आने लगी थीं। ऐसी ही भावनाएं तब भी आई थीं, जब ईशा ने स्कूल जाना शुरू किया था।”

ईशा देओल के बारे में बात करते हुए हेमा मालिनी ने आगे कहा, “वो स्कूल वाली भावना मुझे उस वक्त भी आई, जब ईशा ने फिल्म का पहला दिन शूट किया। एक मां के तौर पर मुझे एक हिस्से का अलग होने जैसा महसूस हो रहा था। बहुत दुख हुआ था, हालांकि कहीं न कहीं मैं अपनी बेटी के लिए काफी खुश भी थी।”

बता दें कि ईशा देओल के हिंदी सिनेमा में आने के फैसले से उनकी मां हेमा मालिनी काफी हैरान रह गई थीं। उन्होंने बेटी पर ही धर्मेंद्र को मनाने का काम भी छोड़ दिया था। वहीं धर्मेंद्र भी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटियां हिंदी सिनेमा में कदम रखें। ईशा देओल ने इस बात का खुलासा अपने एक इंटरव्यू में किया था और कहा था कि पापा थोड़ा रूढ़िवादी विचारधारा के थे।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.