scorecardresearch

शाहरुख खान को कास्ट करना चाहती थीं हेमा मालिनी, SRK की हाइट देख बदल गया था मन

हेमा मालिनी ‘दिल आशना है’ में शाहरुख खान को कास्ट करना चाहती थीं। लेकिन उनकी हाइट देख वह हैरान रह गई थीं।

shah rukh khan, hema malini
बॉलीवुड एकट्रेस हेमा मालिनी और एक्टर शाहरुख खान (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शाहरुख खान ने अपनी फिल्मों से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। उन्हें ‘रोमांस का बादशाह’ व ‘किंग खान’ के नाम से भी जाना जाता है। शाहरुख खान ने फिल्म ‘दीवाना’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन उनकी पहली फिल्म ‘दिल आशना है’ थी। इस फिल्म को बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी ने डायरेक्ट किया था। ‘फौजी’ सीरियल में शाहरुख खान को देखने के बाद उन्होंने एक्टर को कास्ट करने का मन बना लिया था। लेकिन जब उन्होंने शाहरुख खान की हाइट देखी तो उनका मन बदलने लगा।

शाहरुख खान से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने रेडिफ डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में किया था। दरअसल, हेमा मालिनी से सवाल किया गया था कि क्या सोचकर उन्होंने शाहरुख खान को ‘दिल आशना है’ में कास्ट किया था। इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा था, “उस दौरान शाहरुख ने केवल एक ही सीरियल किया था, जिसका नाम ‘फौजी’ है।”

हेमा मालिनी ने शाहरुख खान के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “मुझे शाहरुख बहुत पसंद आए थे। वह बाकी लोगों से बहुत अलग थे। लेकिन जब मैं उनसे मिली तो मुझसे एक छोटे कद का लड़का मिला। मैं हैरानी में पड़ गई थी कि अब मुझे क्या करना चाहिए। ऐसे में मुझे धर्म जी ने समझाया और कहा कि किसी को भी शाहरुख खान की हाइट के बारे में पता नहीं चलेगा।”

हेमा मालिनी ने शाहरुख खान की तारीफ करते हुए आगे कहा, “लेकिन वह खूबसूरत हैं, बुद्धिमान हैं और उनके पास एक स्मार्ट चेहरा है। उन्होंने एक्टिंग भी बखूबी की थी। फिल्म का एक सीन खुद धर्म जी ने लिखा था।” बता दें कि हेमा मालिनी ने अपनी ऑटो बायोग्राफी ‘बियॉन्ड द ड्रीमगर्ल’ में बताया था कि उन्होंने शाहरुख खान की फोटो अपनी गुरू मां को भी दिखाई थी।

हेमा मालिनी ने बताया था कि शाहरुख खान की तस्वीर देखते ही उनकी गुरु मां ने कहा था कि यह लड़का बहुत आगे जाएगा। एक्ट्रेस ने इस बारे में आगे कहा, “गुरु मां की बात सच साबित हुई, क्योंकि ‘दिल आशना है’ साइन करने के बाद शाहरुख को कई अन्य फिल्में साइन करने का भी मौका मिला था।”

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.