‘अंदाज’ के सेट पर हेमा मालिनी के साथ अजीब व्यवहार करते थे राजेश खन्ना, एक्ट्रेस के बारे में रखते थे ऐसे ख्यालात

राजेश खन्ना फिल्म ‘अंदाज’ के सेट पर हेमा मालिनी के साथ अजीब व्यवहार करते थे। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया था।

hema malini, rajesh khanna,
बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और राजेश खन्ना (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने फिल्म ‘आखिरी खत’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आए। राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता था। उन्हें लेकर यह भी माना जाता था कि लड़कियां उनकी गाड़ी की धूल से अपनी मांग भरती थीं। राजेश खन्ना ने फिल्म ‘अंदाज’ में हेमा मालिनी के साथ काम किया था। लेकिन काका के साथ काम करने का अनुभव साझा करते हुए हेमा मालिनी ने बताया था कि एक्टर उनके साथ सेट पर अजीब व्यवहार करते थे।

मिड डे को दिए इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए कहा था, “मुझे नहीं मालूम था कि क्या परेशानी है, लेकिन राजेश खन्ना के साथ कुछ तो गलत था। शुरुआत के दिनों में तो वह मेरे साथ बहुत अजीबों-गरीब व्यवहार करते थे। इस बात में कोई शक नहीं है कि वह सुपरस्टार थे और लड़कियां उनके चार्म पर फिदा थीं।”

हेमा मालिनी ने राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “लेकिन मैंने उन्हें सेट पर कुछ खास भाव नहीं दिया था। राजेश खन्ना को लगता था कि मेरे अंदर बहुत घमंड है और मुझे भी लगता था कि वह अपने आप को कुछ ज्यादा ही मानते हैं।” हेमा मालिनी ने राजेश खन्ना के बारे में अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘बियोंड द ड्रीम गर्ल’ में भी जिक्र किया था।

बायोग्राफी में एक्ट्रेस ने राजेश खन्ना के बारे में बताया था, “वह मुझसे एक अजनबी की तरह व्यवहार करते थे। उनके साथ कुछ तो ऐसा था, जो मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं था। उनके पास मौजूद लोग उन्हें मेरे बारे में गलत कहानियां बताते थे और वही लोग मेरे पास आकर उनके बारे में मुझसे गलत बातें करते थे। लेकिन जैसे-जैसे हमने साथ में काम करना शुरू किया, हमारे बीच के मतभेद खत्म हो गए थे।”

राजेश खन्ना के निधन के बाद हेमा मालिनी ने अपने एक इंटरव्यू में उनके बारे में कहा था, “अंदाज’ हमारी पहली फिल्म थी। वह अपने को-स्टार को प्रोत्साहित करने वाले इंसान थे। उनका एक औरा था, फैन फॉलोइंग थी, जिसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह असल मायनों में सुपरस्टार थे। लोगों को लगता था कि वह अभिमानी हैं, लेकिन मेरे हिसाब से वह एक अच्छे इंसान थे।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट