हेमा मालिनी का स्क्रीन टेस्ट लेने के बाद राज कपूर ने स्टूडियो में बुला लिये थे खास दोस्त, एक्ट्रेस को दिखाकर कही थी ये बात

हेमा मालिनी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका स्क्रीन टेस्ट लेने के बाद राज कपूर ने स्टूडियो में बाकी दोस्तों को बुला लिया था।

hema malini, raj kapoor
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राज कपूर और एक्ट्रेस हेमा मालिनी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने हिंदी सिनेमा में अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से जबरदस्त पहचान बनाई है। एक्ट्रेस ने सिनेमा की दुनिया में फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से कदम रखा था। इस फिल्म में हेमा मालिनी ने बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर के साथ मुख्य भूमिका अदा की थी। फिल्म के लिए राज कपूर ने ही हेमा मालिनी का स्क्रीन टेस्ट लिया था, जिसके बाद एक्टर ने फिल्मी जगत से अपने खास दोस्तों को स्टूडियो में बुला लिया था और एक्ट्रेस को दिखाते हुए एक बात कही थी।

राज कपूर से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने ‘जीना इसी का नाम’ है में किया था। ‘सपनों का सौदागर’ के सिलसिले में बात करते हुए हेमा मालिनी ने बताया था, “उन्होंने मुझे देखा और मुझे आरके स्टूडियो बुलाया। वहां उन्होंने मुझे ‘जिस देश में गंगा बहती है’ का कॉस्ट्यूम पहनाया, क्योंकि फिल्म का जो रोल था, वह भी एक बंजारन लड़की का ही था।”

हेमा मालिनी ने राज कपूर का जिक्र करते हुए आगे कहा था, “मुझे घाघरा चोली पहनाया गया और मेरा टेस्ट लिया गया। मैंने राज साहब को पहले ही कह दिया था कि मैं एक्टिंग के सिलसिले में कुछ नहीं जानती हूं तो आप मुझे बताना कि मुझे क्या करना है। उन्होंने मुझसे कहा कि जो भी मैं तुम्हें बताऊं, बस तुम उनकी नकल करना।”

हेमा मालिनी ने इस बारे में आगे कहा, “उन्होंने मुझे कैमरे के जरिए देखा। मुझे वो दिन हमेशा याद रहेगा, क्योंकि जिस दिन टेस्ट लिया गया था, वहां के आसिफ साहब, मुकेश जी और राज साहब के कई खास दोस्त मौजूद थे। राज साहब ने उन्हें बुलाया था और कहा था कि कैमरे के जरिए इस लड़की को देखो। उन्होंने टेस्ट दिखाने के बाद उन लोगों से कहा कि इस लड़की को देखना, यह बहुत ऊंचाइयों को छुएगी।”

बता दें कि हेमा मालिनी सिनेमा में डेब्यू एक तमिल फिल्म से करने वाली थीं। लेकिन शूटिंग के कुछ दिनों बाद ही हेमा मालिनी को फिल्म से बाहर कर दिया गया था। उस वक्त वह बहुत पतली थीं, ऐसे में डायरेक्टर ने उनसे कहा था कि वह स्टार नहीं बन सकती हैं और बहुत पतली भी हैं। फिल्म से बाहर किये जाने के बाद हेमा मालिनी डिप्रेशन में आ गई थीं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट