scorecardresearch

जिस राजकुमार ने हेमा मालिनी को दिलवाया ‘लाल पत्थर’ में रोल, उन्हीं से शादी के लिए तैयार नहीं हुई थीं ‘ड्रीम गर्ल’

हेमा मालिनी को राजकुमार ने शादी के लिए प्रपोज किया था, लेकिन एक्ट्रेस ने उनसे शादी करने से साफ इंकार कर दिया था।

raaj kumar, hema malini,
हेमा मालिनी ने ठुकरा दिया था राजकुमार का प्रपोजल (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। यूं तो हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी काफी मशहूर है, लेकिन उनके अलावा भी कई कलाकार ड्रीम गर्ल के दीवाने थे। उन कलाकारों में संजीव कुमार से लेकर राजकुमार तक का नाम शामिल है। राजकुमार ने हेमा मालिनी को ‘लाल पत्थर’ में किरदार दिलाया था, साथ ही वह एक्ट्रेस के फैन भी थे। लेकिन जब उन्होंने ड्रीम गर्ल को शादी के लिए प्रपोज किया तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया।

एक्टर राजकुमार हेमा मालिनी के डायहार्ट फैन थे। उनकी फिल्म ‘लाल पत्थर’ में पहले एक्ट्रेस वैज्यंतिमाला को कास्ट किया जा रहा था, लेकिन एक्टर ने उनकी जगह फिल्म के डायरेक्टर एफसी मेहरा को हेमा मालिनी का नाम सुझाया। हालांकि शुरुआत में हेमा मालिनी ने ‘लाल पत्थर’ में काम करने से साफ इंकार कर दिया था।

लेकिन राज कपूर के मनाने पर हेमा मालिनी राजी हो गई थीं। ‘लाल पत्थर’ में काम करते-करते राजकुमार, हेमा मालिनी को अपना दिल दे बैठे थे। दूसरी ओर हेमा मालिनी को भी राजकुमार का अंदाज और स्टाइल काफी पसंद था। फिल्म ‘लाल पत्थर’ की रिलीज के बाद राजकुमार ने हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज किया।

लेकिन हेमा मालिनी ने एक्टर के प्रपोजल को ठुकरा दिया था, क्योंकि वह केवल उनकी फैन बनकर ही रहना चाहती थीं। इतना ही नहीं, वह प्रपोजल के बाद भी राजकुमार को अपना फेवरेट एक्टर मानती थीं। लेकिन एक्ट्रेस की इस बात से राजकुमार का दिल टूट गया था। बता दें कि हेमा मालिनी के अलावा राजकुमार फिल्म ‘पाकीजा’ की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस मीना कुमारी को भी दिल दे बैठे थे।

मीना कुमारी को भी दिल दे बैठे थे एक्टर: राजकुमार को लेकर यह भी कहा जाता है कि ‘पाकीजा’ की शूटिंग के दौरान वह मीना कुमारी को देखकर अपने डायलॉग्स तक भूल जाते थे। लेकिन एक्ट्रेस के शादी-शुदा होने के कारण वह उनसे अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाए थे। बाद में राजकुमार ने एंगलो-इंडियन जेनिफर से शादी की थी, जिनका नाम बादल में गायत्री रख दिया गया था। दोनों की मुलाकात फ्लाइट पर हुई थी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट