मैंने कभी भाव नहीं दिया-हेमा मालिनी को घमंडी समझते थे राजेश खन्ना, काका के बारे में बोल पड़ी थीं ‘ड्रीम गर्ल’

हेमा मालिनी ने एक बार काका को लेकर बताया था कि राजेश खन्ना जब सेट पर लेट आते थे तो पूरी यूनिट उनके पीछे घूमती दिखती थी। किसी की भी हिम्मत नहीं थी कि कोई उन्हें लेट आने के लिए टोक दे।

Hema Malini, Rajesh Khanna, Rajesh Khanna
हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

80 के दशक के सुपरस्टार राजेश खन्ना का उस वक्त नाम ही काफी था। फिल्म के सेट पर उनके आने से हलचल पैदा हो जाया करती थी। वहीं उनके आने से पहले सब राजेश खन्ना के इंतजार में बैठे रहते थे, क्योंकि काका हमेशा सेट पर लेट आया करते थे।

उस जमाने में लगभग सभी अदाकाराएं राजेश खन्ना के इस एटीट्यूड से बहुत परेशान रहती थीं। मुमताज हों या शर्मिला टेगौर या फिर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, सबको राजेश खन्ना के बारे में पता था कि फिल्म में मेन एक्टर काका हैं तो शूटिंग लेट से शुरू होगी।

हेमा मालिनी ने एक बार काका को लेकर बताया था कि राजेश खन्ना जब सेट पर लेट आते थे तो पूरी यूनिट उनके पीछे घूमती दिखती थी। किसी की भी हिम्मत नहीं थी कि कोई उन्हें लेट आने के लिए टोक दे। हेमा ने ये भी बताया था कि हेमा जहां राजेश खन्ना से ठीक से बात नहीं करती थीं वहीं राजेश खन्ना भी समझते थे कि हेमा मालिनी घमंडी हैं।

मिड-डे को दिए एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने राजेश खन्ना को लेकर इस बात का जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि राजेश खन्ना फिल्म ‘अंदाज’ के सेट पर देर से आते थे। (पूछिए मत क्या गुजरी थी -जब राजेश खन्ना की फिल्म के लिए पद्मिनी कोल्हापुरी देने पहुंची थीं ऑडिशन, काका ने करवा दिया था रिजेक्ट)

कई बार पूरी यूनिट 8 से 10 घंटे उनका इंतजार करती थी, लेकिन किसी की हिम्मत नहीं थी कि कोई उनकी इसके लिए कुछ कहे। हेमा ने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि ‘भले ही उनके चार्म की वजह से लड़कियां उन पर जान छिड़कती थीं। लेकिन मैंने उन्हें कभी भी एक को-स्टार से ज्यादा नहीं समझा। इस नाते उन्हें कभी ज्यादा भाव नहीं दिया। मैं उनकी देर से आने वाली आदत से खफा होती थी। शायद इसी वजह से राजेश खन्ना मुझे घमंडी भी समझते थे। लेकिन असल में वो खुद में ही खोए रहते थे।’

बता दें, राजेश खन्ना और हेमा मालिनी को स्क्रीन पर दर्शक साथ देखना बहुत पसंद किया करते थे। ऐसे में राजेश खन्ना और हेमा मालिनी ने साथ में 13 फिल्मों में काम किया था। हेमा और राजेश खन्ना ने साल 1974 में रिलीज हुई ‘प्रेम नगर’ समेत कई हिट फिल्में की हैं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
हनुमान जी को खुश करने के लिए सुबह उठने और रात में सोने से पहले इस मंत्र का करें जापHanuman Ji, Hanuman Ji pray, Hanuman Ji worship, Hanuman Ji prayer, Hanuman Ji facts, Hanuman Ji worship method, worship method, worship method of hanuman, worship method of bajrangbali, Flowers, Flowers to hanuman, Religion news
अपडेट