संजीव कुमार से रिश्ता तुड़वाने के लिए हेमा मालिनी की मां ने धर्मेंद्र से बढ़वाई थीं नजदीकियां, उल्टा पड़ गया था पैंतरा!

जब हेमा मालिनी संजीव से रिश्ता टूटने के बाद चुप-चुप रहने लगीं इस बीच उन्होंने एक फिल्म साइन की-‘तू हसीन मैं जवां’। इस फिल्म में हेमा मालिनी के हीरो थे धर्मेंद्र।

Hema Malini , Hema Malini Mom Jaya Chakraborty, Hema Malini
हेमा मालिनी और धर्मेंद्र (फोटो सोर्स- इंस्टा फैनपेज, ड्रीमगर्ल हेमा फैन्स)

हेमा मालिनी ने संजीव कुमार के साथ फिल्म ‘धूप छांव’ साइन की थी। इस फिल्म की मेकिंग के दौरान हेमा मालिनी को संजीव कुमार बहुत पसंद आ गए थे। वहीं संजीव कुमार को भी हेमा बहुत पसंद थीं। ऐसे में संजीव कुमार हेमा के घर उनका हाथ मांगने पहुंच गए थे। वहीं हेमा मालिनी की मां ने साफ और कड़े शब्दों में संजीव कुमार से कह दिया था कि वह अपनी बेटी का हाथ उनके हाथ में नहीं देंगी। वह अपनी ही जात बिरादरी वाले शख्स से हेमा की शादी करवाएंगी।

ऐसे में हेमा मालिनी का दिल टूट गया था। हेमा को ऐसे देख उनकी मां एक्ट्रेस की व्यथा समझ गई थीं। ऐसे में हेमा मालिनी की मां ने उनका ध्यान भटकाने के लिए धर्मेंद्र से उनकी नजदीकियां बढ़वाईं। जब हेमा मालिनी संजीव से रिश्ता टूटने के बाद चुप-चुप रहने लगीं इस बीच उन्होंने एक फिल्म साइन की-‘तू हसीन मैं जवां’। इस फिल्म में हेमा मालिनी के हीरो थे धर्मेंद्र।

ऐसे में हेमा मालिनी की मॉम हेमा को धर्मेंद्र के साथ समय गुजाने का मौका देने लगीं। उन्हें पता था कि धर्मेंद्र शादीशुदा हैं, ऐसे में उनकी बेटी और धर्मेंद्र के बीच ऐसा कुछ नहीं होगा जिससे की बात आगे बढ़े। लेकिन यहां बात हेमा की मां पर उल्टी पड़ गई। अब हुआ यूं कि हेमा मालिनी धर्मेंद्र के साथ फिल्म के सेट पर टाइम स्पेंड करती थीं तो दोनों की नजदीकियां बढ़ गईं।

हेमा मालिनी कहती हैं कि उन्हें तो इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि वह धर्मेंद्र से शादी करेंगी क्योंकि वह शादीशुदा थे और उस वक्त तक उनके दिल में धर्मेंद्र के लिए ऐसा खयाल नहीं आया था।

वहीं धर्मेंद्र तो हेमा को चाहने लगे थे। ऐसा भी हुआ जब हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी को दर्शक ज्यादा पसंद करने लगे तो फिल्ममेकर्स हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी ही अपनी फिल्म में चाहने लगे थे। इस बीच दोनों एक्टर्स की कई फिल्में साथ आईं।

इधर, हेमा की मां और पिता उनपर नजर रखते थे। ट्रेवलिंग के दौरान भी कई बार ऐसा हुआ जब धर्मेंद्र हेमा के साथ कार की पिछली सीट पर बैठते थे तो हेमा के पिता दोनों के बीच में पहले ही अपनी जगह बना लेते थे। लेकिन धर्मेंद्र भी कम नहीं थे वह गाड़ी बहाने से रुकवाते थे और फिर हेमा के अप्पा को उतरवा कर झट से पहले कार में घुस जाते थे।

फिर बाद में अप्पा को बची हुई सीट पर बैठना पड़ता था। काफी समय तक ऐसा चलता रहा। फिर एक वक्त आया जब हेमा और धर्मेंद्र ने एक दूसरे से अपने दिल की बात कही और शोले फिल्म की रिलीज के बाद दोनों ने शादी रचा ली।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।